featured यूपी

यूपी में कोरोना की रिकवरी दर 98.5 फीसदी, जानिए अब कितने हैं सक्रिय केस

यूपी में कोरोना की रिकवरी दर 98.5 फीसदी, जानिए अब कितने हैं सक्रिय केस

 

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कोविड-9 के संबंध में गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इसमें उन्‍होंने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति जानी और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी को बैठक में बताया गया कि, तीन जुलाई तक 3.26 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 1.02 करोड़ से अधिक डोज 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों को लगाई गई हैं। 48.22 लाख प्रदेशवासियों ने वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त कर ली हैं।

टाइम स्लॉट के अनुसार वैक्सीनेशन के निर्देश

सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, टीकाकरण की सुगमता के लिए केवल उन लोगों को ही केंद्र तक बुलाया जाए, जिनका टीकाकरण होना है। टीकाकरण के लिए जारी टाइम स्लॉट के अनुसार वैक्सीनेशन किया जाए।

अधिकारियों ने बताया कि, प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। वर्तमान में 2,264 कोरोना मरीज उपचाराधीन हैं। प्रदेश में रिकवरी दर 98.5 फीसदी व पॉजिटिविटी दर 0.06 फीसदी है। कोविड काल की अब तक सम्पूर्ण पॉजिटिविटी दर 2.9 फीसदी रही है।

प्रदेश में 24 घंटे में मिले 128 नए मरीज

बताया गया कि, प्रदेश में अब तक 5.88 करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। यह देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2.48 लाख टेस्ट किए गए हैं। इसी अवधि में संक्रमण के 128 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 305 मरीज डिस्‍चार्ज हुए हैं।

Related posts

अल्मोड़ा मछली बाजार में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमारी

mahesh yadav

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में दो नाबालिग बहनों से गैंगरेप, आरोपी की तालास जारी

rituraj

शराब की दुकानों के विरोध में महिलाओं का हंगामा

Rahul srivastava