featured यूपी

यूपी के सभी विभागों में रिक्‍त पदों पर नियुक्ति को लेकर सीएम योगी का अहम निर्देश

लखनऊ: बकरीद को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कोविड-9 के संबंध में गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इसमें उन्‍होंने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति जानी और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, गोरखपुर में कल तरकुलानी रेग्युलेटर का लोकार्पण होना है। इसके प्रारंभ होने से जलभराव की समस्या, फसलों के डूबने आदि की दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों की समस्या का अंत होगा।

रिक्‍त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया तेज करने के निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि, सभी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया को तेज किया जाना अपेक्षित है। युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए उ.प्र. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा नए पैटर्न पर आधारित ‘प्रारंभिक अर्हता परीक्षा’ कराई जा रही है।

उन्‍होंने कहा कि, 20 अगस्त को प्रस्तावित PET के लिए अभ्यर्थियों को उनकी सुविधा वाले जिलों में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएं। सभी जनपदों में साफ-सुथरे रिकॉर्ड वाले संस्थानों को ही परीक्षा केंद्र बनाएं।

टाइम स्लॉट के अनुसार वैक्सीनेशन के निर्देश

सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, टीकाकरण की सुगमता के लिए केवल उन लोगों को ही केंद्र तक बुलाया जाए, जिनका टीकाकरण होना है। टीकाकरण के लिए जारी टाइम स्लॉट के अनुसार वैक्सीनेशन किया जाए।

Related posts

RML में एडीएल पद पर काम कर रहीं डॉ अंजन प्रकाश सेवानिवृत्त, जानिए डॉ अंजन की बेटी डॉ. दीपाली भारद्वाज देश का कैसे बढ़ा रहीं गौरव..

Mamta Gautam

बरेली: मास्क नहीं पहनने पर युवक को मारी गोली

Shailendra Singh

जहरीली शराब ने बरपाया कहर, 20 की मौत, शिवराज सरकार ने डीएम और एसपी पर की कार्रवाई

Aman Sharma