February 27, 2024 6:41 am
featured यूपी

UP News: सीएम योगी ने डॉ. भीमराव आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि, किया ये ऐलान

image 6 UP News: सीएम योगी ने डॉ. भीमराव आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि, किया ये ऐलान

UP News: बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर आज लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने उनके अस्थिकलश स्थल का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें :-

Pakistan News: लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हंजला अदनान को कराची में हमलावरों ने किया ढेर

बाबा साहब ने कहा था कि हम भारतीय हैंः सीएम योगी

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि हम सबसे पहले और अंत में भारतीय हैं। जो लोग आज भारत विरोधी गतिविधियों के माध्यम से समाज को विभाजित करते हैं, भारत को कमजोर करने का प्रयास करते हैं। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी का अपमान करते हैं, उनके बारे में गांव-गांव जाकर हम सभी को बताना होगा।

सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार चेहरा देखकर लाभ देती थी। साथ में कहा कि वह दलितों और गरीबों के नाम पर राजनीतिक रोटी सेकती थी, लेकिन करते कुछ नहीं थी। लेकिन मोदी सरकार ने बाबा साहब के सपने को सकार किया है और गरीब, दलित और जरूरतमंद के साथ खड़ी है और उनके उत्थान के लिए कार्य कर रही है।

शोध करने वाले छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति 

बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने एलान किया कि निर्माणाधीन आंबेडकर स्मारक में शोध करने वाले छात्रों को प्रदेश सरकार की तरफ से छात्रवृत्ति दी जाएगी। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार असीम अरुण और आंबेडकर महासभा के लालजी निर्मल भी उपस्थित रहे।

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि आधुनिक भारत के निर्माण में अविस्मरणीय योगदान देने वाले बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर का पूरा जीवन लोकतंत्र की जीवंत पाठशाला है। संविधान शिल्पी, ‘भारत रत्न’ बाबा साहब का हर कार्य, हर निर्णय ‘अंत्योदय’ को समर्पित था। ऐसे हुतात्मा को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि!

Related posts

रोहिंग्या मुस्लिम पर अमर अब्दुल्ला ने पूछा- खतरे का पता कब लगा ?

Pradeep sharma

योगी आदित्यनाथ : अखिलेश का 5 करोड़ का रथ 500 मीटर भी नहीं चला

Anuradha Singh

गोवर्धन : शोभायात्रा में राम लीलाओं की झांकियों ने मोहा मन

Rahul