featured यूपी

UP News: कानपुर में ठंड का कहर, 24 घंटे में हार्ट अटैक से 25 मरीजों की हुई मौत

heart attack UP News: कानपुर में ठंड का कहर, 24 घंटे में हार्ट अटैक से 25 मरीजों की हुई मौत

UP News: देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी तरह उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर में ठंड का प्रकोप जारी है। कानपुर में ठंड की वजह से हृदय रोग की समस्या तेजी से बढ़ी है।

ये भी पढ़ें :-

MP News: रीवा में बड़ा हादसा, मंदिर के गुंबद से टकरा कर ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत, प्रशिक्षु घायल

कानपुर के हार्ट इंस्टीट्यूट में हार्ट के मरीजों की संख्या अचानक से बढ़ गई। कानपुर शहर में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से 25 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, अकेल हार्ट संस्थान में 24 घंटे में 7 मरीजों की मौत हो गई।

Sudden Heart Attack:जिम में अचानक मौत का एक और मामला, डॉक्टर की सलाह- ठंड  के मौसम में रहें विशेष सावधान - Sudden Heart Attack Cases In India, Know  Why Heart Attack Cases

24 घंटे के अंदर 723 मरीज इलाज के लिए लाए: डॉक्टर्स
हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टर्स ने बताया कि 24 घंटे के अंदर 723 मरीज इलाज के लिए लाए गए। इनमें 40 मरीज गंभीर हालत थे जिन्हें भर्ती करना पड़ा। वहीं, 39 मरीजों को ऑपरेशन थिएटर ले जाना पड़ा। अस्पताल में इलाज के दौरान 7 मरीजों की मौत हुई है। पूरे शहर की बात करें तो 24 घंटे में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक्स से 25 मरीजों की मौत हो गई।

Heart Attack: Symptoms, Warning Signs, and Treatments - Apollo Hospital

एक्सपर्ट के मुताबिक, जनवरी माह की भारी ठंड लोगों के दिल और दिमाग दोनों पर भारी पड़ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि ठंड में अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने से नसों में ब्लड क्लॉटिंग यानी खून का थक्का जम जाता है। इसी वजह से हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक पड़ रहा है।

What's Behind the Rise in Heart Attacks Among Young People?: Cardio  Metabolic Institute: Multi-Specialty Group

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज
राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार सुबह विजिबिलटी 150 मीटर तक ही थी। वहीं राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के में कुछ इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Related posts

श्राद्ध की अष्टमी में करें ये विशेष उपाय, जीवन में होगी लक्ष्मी की कृपा

Trinath Mishra

क्रिकेटर ऋषभ पंत की अच्‍छी पहल, ट्वीट कर लोगों से की ये अपील    

Shailendra Singh

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ न देखने पर आलिया और आमिर पर ऐसे भड़की कंगना रनौत

Rani Naqvi