यूपी

मथुराः सीआईएसएफ जवानों ने लोगों को किया जागरूक, युवाओं से की नशा छोड़ने की अपील

WhatsApp Image 2022 06 26 at 4.31.11 PM 1 मथुराः सीआईएसएफ जवानों ने लोगों को किया जागरूक, युवाओं से की नशा छोड़ने की अपील

अमित गोस्वामी मथुराः सीआईएसएफ जवानों ने लोगों को किया जागरूक, युवाओं से की नशा छोड़ने की अपील

अमित गोस्वामी

कान्हा की नगरी मथुरा में सीआईएसएफ जवानों ने सीआईएसएफ यूनिट आईओसी मथुरा के सहायक कमाण्डेंट हरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस मनाया।

यह भी पढ़े

 

भ्रामरी प्राणायाम कर नींद और बीपी की समस्या से पाएं छुटकारा, तनाव भी करें दूर

 

इस अवसर पर रिफाइनरी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांव धाना तेजा, छडगांव, भैंसा गांव आदि में इकाई के समस्त बल सदस्यों ने सुबह-सुबह ‘जिंदगी को हां और नशे को ना कहें’ का संकल्प लिया । इस मौके पर नशे के खिलाफ मार्च कर जागरूकता रैली के माध्यम से क्षेत्रीय लोगों को एवं बच्चों को जागरूक किया। इकाई के सहायक कमाण्डेंट हरेन्द्र कुमार ने बताया कि हर वर्ष 26 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस’ मनाया जाता है। नशीली वस्तुओं और पदार्थों के निवारण के लिए ‘संयुक्त राष्ट्र महासभाश् ने 7 दिसंबर 1987 को यह प्रस्ताव पारित किया था और तभी से हर साल लोगों को नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इसे मनाया जाता है।

WhatsApp Image 2022 06 26 at 4.31.11 PM 1 मथुराः सीआईएसएफ जवानों ने लोगों को किया जागरूक, युवाओं से की नशा छोड़ने की अपील

सहायक कमाण्डेंट ने कहा कि नशा, एक ऐसी बीमारी है जो कि युवा पीढ़ी को लगातार अपनी चपेट में लेकर उसे कई तरह से बीमार कर रही है। शराब, सिगरेट, तम्बाकू एवं ड्रग्स जैसे जहरीले पदार्थों का सेवन कर युवा वर्ग का एक बड़ा हिस्सा नशे का शिकार हो रहा है। हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि देश के युवाओं को नशे की आदतों से दूर रखकर देश को एक सुंदर भविष्य एवं शक्तिशाली राष्ट्र बनाने का संकल्प लेना चाहिए। मथुरा रिफाइनरी की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ बल सदस्यों ने देश की सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को नशा मुक्ति जागरूकता अभियान से जोड़कर देश की भावी पीढ़ी को जनहित में संदेश दिया है।

WhatsApp Image 2022 06 26 at 4.31.11 PM मथुराः सीआईएसएफ जवानों ने लोगों को किया जागरूक, युवाओं से की नशा छोड़ने की अपील

जिसकी क्षेत्रीय लोगों ने भूरी-भूरी प्रसंशा की है। इकाई के सहायक कमाण्डेंट हरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में नशे के विरूद्ध जन-जागरूकता रैली का हिस्सा बनते हुए इस मौके पर निरीक्षक डीपी त्यागी, उपनिरीक्षक विकास कुमार, उपनिरीक्षक पीके राज, उपनिरीक्षक एस. दास, उपनिरीक्षक अर्जुन सिंह, उपनिरीक्षक चुनाराम चैधरी एवं अन्य बल सदस्यों ने जागरूकता रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और लोगों को जागरूक किया।

Related posts

यूपी में आज से भाजपा शुरू करेगी जन विश्वास यात्रा, दिग्गज नेता दिखाएंगे हरी झंडी

Neetu Rajbhar

मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे

Rani Naqvi

लखनऊः पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हाल जानने SPGI पहुंचे राजनाथ सिंह

Shailendra Singh