featured यूपी

UP Legislative Council Election: भाजपा के सभी नौ प्रत्याशियों ने किया नामांकन, 20 जून को होगा मतदान

a76b375c 2c58 11ec a2ce f0c64477ba97 1634152420726 UP Legislative Council Election: भाजपा के सभी नौ प्रत्याशियों ने किया नामांकन, 20 जून को होगा मतदान

UP Legislative Council Election: यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा के नौ उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप के कोरोना संक्रमित होने के कारण उनके प्रतिनिधि ने नामांकन दाखिल किया है। भाजपा के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया।

इन्होंने दाखिल किया नामांकन
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी, सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालु, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, भाजपा के लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा और बनवारीलाल दोहरे ने नामांकन दाखिल किया।

प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीट के लिए 20 जून को मतदान
भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को ही अपने नौ प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने के बाद सूची जारी की थी। इन सभी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देने के साथ ही विजय की शुभकामना भी दी थी। प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीट के लिए 20 जून को मतदान होना है।

भाजपा के 9 प्रत्याशी मैदान में
भारतीय जनता पार्टी के नौ के साथ समाजवादी पार्टी के चार प्रत्याशी मैदान में हैं। विधायकों के संख्याबल के हिसाब से भाजपा के नौ तथा सपा के चार प्रत्याशियों की जीत तय है। समाजवादी पार्टी के चारों प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र बुधवार को ही दाखिल कर दिया था।

विधान परिषद चुनाव में निर्विरोध निर्वाचन तय
राज्यसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव में भी सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। भाजपा ने नौ और सपा ने चार प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। ऐसे में 14वें प्रत्याशी के नामांकन दाखिल नहीं करने पर भाजपा के नौ और सपा के चार सदस्य निर्विरोध निर्वाचित होंगे। गौरतलब है कि बीते दिनों राज्यसभा की भी 11 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा के आठ और सपा के तीन प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

Related posts

4 फरवरी 2022 का राशिफल: कैसा रहेगा आज किस्मत का कनेक्शन, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

पड़ताल: नवाबों के शहर में 1410 ₹ में होती है कोरोना जांच!!

sushil kumar

दिल्ली में बदमाश हुए बेखौफ, बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर घोपा चाकू

bharatkhabar