featured यूपी

पाक की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ UP सरकार का एक्शन, देशद्रोह का चलेगा केस

cm yogi adiyanath पाक की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ UP सरकार का एक्शन, देशद्रोह का चलेगा केस

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार मिली, जिसके बाद देश के कई राज्यों के साथ उत्तर प्रदेश में भी पाकिस्तान के समर्थन में जश्न मनाया था। इसको लेकर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है। उनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चलाया जाएगा।

यूपी के अलग-अलग जिलों में पाकिस्तान के समर्थन में आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चलेगा। बताया जा रहा है कि आगरा में तीन, बरेली में तीन और लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने नामजद किया है। इधर, राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उदयपुर के अम्बामाता पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि नफीसा ने मैच के बाद अपने Whatsapp पर स्टेटस लगाया था कि हम जीत गए। नफीसा के पाक की जीत पर इस तरह खुशी जताने के बाद उनके स्कूल ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया था।

बता दें कि रविवार को दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने हरा दिया था. 2007 से लेकर 2016 तक हमेशा ही भारत ने टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है. सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप ही नहीं बल्कि 50 ओवर वर्ल्ड कप मिलाकर भी पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत है जो किसी वर्ल्डकप में हुई है.

Related posts

केदारनाथ में स्थापित की गई विशाल ‘ॐ’ की प्रतिमा, कांसे से बना छह टन वजनी है चिन्ह

Rahul

चुनाव प्रचार के लिए कोलकाता जाएंगी मीरा कुमार

Pradeep sharma

कोविड-19 के चलते बिहार की लोकसभा और अन्य राज्य की 7 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव टले

Rani Naqvi