featured यूपी

UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हारे, जीत के बावजूद भाजपा को लगा झटका

keshav prasad maurya UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हारे, जीत के बावजूद भाजपा को लगा झटका

UP Election Result 2022:  उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत के बावजूद सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए हैं। गौर हो कि इस सीट से सपा उम्मीवार पल्लवी पटेल को जीत मिली है, सिर्फ़ सिराथू ही नहीं डिप्टी सीएम के जिले कौशांबी की तीन सीटें सपा ने जीत ली हैं।

केशव प्रसाद मौर्य के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है कि वो सिराथू सीट से चुनाव हार गए हैं गौर हो कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलने से प्रदेश में जश्न का माहौल है। वहीं सिराथू सीट के रिजल्ट ने थोड़ा रंग में भंग डाल दिया है।

केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी शिकस्त को स्वीकार करते हुए इस संबंध में ट्वीट कर मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने लिखा है कि- सिराथू विधानसभा क्षेत्र की जनता के फ़ैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूँ,एक एक कार्यकर्ता के परिश्रम के लिए आभारी हूँ,जिन मतदाताओं ने वोट रूपी आशीर्वाद दिया उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं।

ये भी पढ़ें :-

गोवर्धन: नंदगांव के हुरियारों पर लाठियां बरसाएंगी बरसाने के हुरियारिन, लठामार होली की ये है मान्यता

बताया जा रहा है कि इस चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य को कुल 43.23 फीसदी वोट मिले हैं जबकि सपा की पल्लवी पटेल को 46.6 फीसदी वोट मिले हैं। सपा की पल्लवी पटेल ने केशव प्रसाद मौर्य को 7337 वोटों से हरा दिया है।

Related posts

यूपी विधानसभा: क्यों मचा है ‘अब्बा जान’ पर बवाल, सीएम योगी के बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार

Rahul

मोदी सरकार का दावा, MSME को दिये 21000 करोड़, वित्त मंत्री ने जताया संतोष

Shagun Kochhar

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश,कई इलाकों में भरा पानी

rituraj