featured यूपी

UP ने कोरोना मामले में हासिल की एक और उपलब्धि   

UP ने कोरोना मामले में हासिल की एक और उपलब्धि   

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सुरक्षा और उसे नियंत्रण करने के उपायों के लिए उत्‍तर प्रदेश की तारीफ देशभर में हो रही है। अब यूपी ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है।

यह भी पढ़ें:  उन्‍नाव की घटना में पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

उत्‍तर प्रदेश 10 लाख से अधिक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण करने एवं तीन करोड़ से अधिक कोरोना टेस्‍ट करने वाला देश का पहला राज्‍य बन गया है। यह जानकारी राज्‍य के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अपर मुख्‍य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी।

प्रदेश में अब तक 3,00,37,025 सैंपल की जांच

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अपर मुख्‍य सचिव ने लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि यूपी में कल एक दिन में 1,20,384 सैंपल की जांच की गई और इसी के साथ प्रदेश में अबतक 3,00,37,025 सैंपल की जांच की गई है। ऐसे में उत्‍तर प्रदेश तीन करोड़ से अधिक कोविड टेस्‍ट करने वाला देश का पहला राज्‍य बन गया है।

प्रदेश में रिकवरी रेट 98.12 फीसदी से अधिक

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले सामने आए हैं। राज्‍य में कोरोना के 2,587 सक्रिय मामलों में से 692 लोग होम आइसोलेशन में हैं। 211 लोग प्राइवेड हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं, जबकि अन्‍य मरीजों का L-2 और L-3 के सरकारी अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है। प्रदेश में कोविड-19 का रिकवरी रेट 98.12 फीसदी से अधिक है।

लोगों से की कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अपर मुख्‍य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि छूटे हुए स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों का वैक्‍सीनेशन 19 फरवरी को किया जाएगा। वहीं, 22 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मेरा कोविड केंद्र’ एप के जरिए उपयोगकर्ता को पांच किमी. के दायरे में स्थित कोरोना जांच केंद्र की जानकारी प्राप्त हो सकती है। साथ ही जांच का रिजल्‍ट डीजी MHUP वेबसाइट पर स्मार्टफोन के माध्यम से जान सकते हैं। इसके अलावा उन्‍होंने प्रदेशवासियों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।

Related posts

महाराष्ट्र में खुलने जा रहे हैं धार्मिक स्थल, फोलो करनी होगी ये गाइडलाइंस

Hemant Jaiman

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन: ईशान किशन सबसे महंगे खिलाड़ी, जानिए किस टीम से खेलेंगे कौन से खिलाड़ी

Saurabh

राहुल का तंज, ‘फेल हुए पीएम का 56 इंच का सीना’

Pradeep sharma