featured देश

पाकिस्तान में मिसाइल मिसफायर की घटना पर राजनाथ सिंह ने जारी किया बयान

राजनाथ सिंह पाकिस्तान में मिसाइल मिसफायर की घटना पर राजनाथ सिंह ने जारी किया बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यानी मंगलवार को राज्यसभा में पाकिस्तान में मिसाइल मिसफायर घटना को लेकर बयान जारी किया। राजनाथ सिंह ने बताया कि 9 मार्च को पाकिस्तान के क्षेत्र में आकस्मिक मिसाइल फायरिंग की घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। सिंह ने आगे बताया कि रक्षा मंत्रालय ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है और इसके पीछे आखिर क्या कारण रहे इसका तब पता चलेगा जब उच्च स्तरीय जांच समिति अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

राजनाथ सिंह ने बताया कि नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान 9 मार्च शाम करीब 7:00 बजे गलती से एक मिसाइल फायर हो गई। बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के क्षेत्र में जाकर गिरी है। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हमने इस घटना को लेकर खेद व्यक्त किया है। हालांकि राहत की बात यह है की दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि इस घटना के बाद संचालन निर्देशन रखरखाव के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जाएगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम अपनी हथियार प्रणाली की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं यदि इसमें कोई त्रुटि है तो उसे दर्द दूर किया जाएगा मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी मिसाइल प्रणाली सुरक्षित एवं विश्वसनीय हैं। 

उन्होंने कहा कि सशस्त्र बल प्रशिक्षित व अनुशासित है और उन्नत हथियारों की प्रणाली को संभालने के लिए पूरी तरीके से सक्षम है।”

Related posts

टिकट ना मिलने से विनोद शुक्ला ने बीजेपी पर कसा तंज कहा मोदी और अमित शाह से बड़े हुए यहां के नेता

Rahul

सिख दंगा को लेकर राहुल गांधी के बयान का बीजेपी ने किया विरोध

rituraj

शक में पत्नी की हत्या कर राजस्थान में फेंका, पुलिस ने लिया DNA कराने का नमूना

Trinath Mishra