उन्‍नाव की घटना में पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

उन्‍नाव: जनपद के असोहा थाना क्षेत्र में दो लड़कियों की मौत के मामले में परिवार की तहरीर पुलिस ने हत्‍या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतिका के पिता ने असोहा थाने में अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें:  बिना कोचिंग किए PCS-2019 टॉपर बने विशान, जानिए सफलता की कहानी  

पिता की दर्ज तहरीर में इस बात का जिक्र किया गया है कि घटनास्‍थल पर मृतका और उसकी भतीजी के गले में दुपट्टा लिपटा मिला था। तीनों लड़कियों के मुंह से झाग निकलने की बात का भी जिक्र है। पूरे मामले में हत्‍या और शव छिपाने का आरोप है। पुलिस ने मुकदमा आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत दर्ज किया है।

पीएम रिपोर्ट में जहरीले पदार्थ से मौत की पुष्टि

इससे पहले मृत लड़कियों शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि आखिर यह जहरीला पदार्थ किस प्रकार का है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस जहर के बारे में ज्‍यादा जानकारी हासिल करने में जुटी है। वहीं, डॉक्‍टर्स के पैनल ने कहा कि शरीर में मिले जहरीले पदार्थ के सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

सीएम योगी ने डीजीपी से मांगी पूरी रिपोर्ट

उधर, सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने असोहा की घटना का संज्ञान लेते हुए यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम योगी ने अस्पताल में भर्ती पीड़िता का सरकारी खर्च पर बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि पीड़िता के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था कराई जाए।

 

 

डीजीपी ने कहा- मौत के कारण का पता नहीं चला  

वहीं, उन्‍नाव मामले पर डीजीपी एचसी अवस्‍थी ने कहा, कानपुर नगर में इलाज करा रही तीसरी पीड़िता की हालात जहर खाने के संदिग्ध मामले के रूप में घोषित की गई है, उसकी हालत क्रिटिकल लेकिन स्थिर है। मृतक लड़कियों के पोस्टमार्टम में कोई बाहरी चोट नहीं मिली। मौत का कारण पता नहीं चला, रासायनिक विश्लेषण के लिए विसरा संरक्षित किया गया है। उन्‍होंने बताया कि मामले के खुलासे के लिए छह टीमें गठित की गई हैं।

 

जांच के लिए खेत पहुंची पुलिस  

इससे पहले पुलिस टीम ने उस खेत में जाकर जांच की जहां तीनों लड़कियों का पाया गया था। पुलिस का कहना है कि वे उस जगह पर सबूतों को बरामद करने के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं, जहां तीन लड़कियां कल बेहोश पड़ी मिली थीं।

 

 

बसपा ने की दोषियों को सजा दिलाने की मांग

यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट करते हुए घटना पर दु:ख जताया। साथ ही सरकार से घटना की उच्च-स्तरीय जांच कराने व दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की।

 

चमोली आपदा : 61 लोगों के शव बरामद, अब भी 204 लोग है लापता

Previous article

UP ने कोरोना मामले में हासिल की एक और उपलब्धि

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured