September 25, 2022 11:38 pm
Breaking News featured यूपी

योगी सरकार ने पिछड़ा वर्ग व दलितों के साथ अन्याय किया: अजय कुमार लल्लू

योगी सरकार ने पिछड़ावर्ग व दलितों के साथ अन्याय किया: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सोमवार को ईको गार्डन पहुंचे। सहायक अध्यापक भर्ती में पिछड़े वर्ग के साथ हुए अन्याय के विरुद्ध न्याय की मांग पर समर्थन देने के लिये अजय लल्लू आंदोलनकारियों के मध्य पहुंचे। आंदोलनकारियों के साथ हुए अन्याय पर विरोध व्यक्त करते हुए कहा कि सहायक अध्यापक भर्ती में पिछड़ा वर्ग का अधिकार हड़पने की साजिशकर्ता योगी सरकार है। इस अन्याय व अधिकार हड़पने वाली योगी सरकार के विरुद्ध पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों के न्यायपूर्ण आंदोलन के साथ कांग्रेस खड़ी है। उन्होने कहा कि अन्यायपूर्ण मानसिकता के साथ काम कर रही योगी सरकार ने सहायक शिक्षक भर्ती में अपारदर्शितापूर्ण कृत्य कर पिछड़े वर्ग के संवैधानिक अधिकार को हड़पने में कोई हिचक नहीं दिखायी। इस सरकार के लिये नियम कायदे संविधान का कोई महत्व नहीं रह गया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब पिछड़ा वर्ग आयोग ने पिछड़े वर्ग के कोटे को हड़पने की साजिश की पुष्टि कर सरकार को अपनी रिपोर्ट दे दी, उसके बाद भी यह सरकार अपने कृत्यों को छुपाने के लिये झूठ पर पर्दा डालने के लिये रिपोर्ट को ही असत्य बताकर सबको गुमराह करने का प्रयास कर रही है। सरकार के इस अन्याय के विरुद्ध और सहायक शिक्षक अभ्यर्थियों के न्याय के लिये किये जा रहे संघर्ष में कांग्रेस साथ खड़ी है। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यह योगी सरकार पिछड़ावर्ग व दलित वर्ग के साथ अपने शासनकाल में निरन्तर अन्याय कर, उन्हें प्रताड़ित कर, उनकी आवाज को दबाने के लिए उनके अधिकारों को हड़प रही है, यह सरकार प्रदेश के युवाओं-बेरोजगारों के साथ दमनचक्र चलाकर उन्हें शोषित, वंचित बनाये रखने का गैर संवैधानिक कृत्य कर रही है। कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी और योगी सरकार के हर अन्याय के विरुद्ध पीड़ितों के साथ न्याय के संघर्ष में साथ खड़ी है। उंन्होने योगी सरकार से कहा कि वह पिछड़ों के साथ न्याय करे।

Related posts

छत्तीसगढ़: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 35 जवान संक्रमित, कड़ी निगरानी में 650 जवान

Saurabh

हैदराबाद दरिंदगी पर फूटा सलमान का गुस्सा, बोले आरोपियों का करें खात्मा

Trinath Mishra

सोशल मीडिया को लेकर सख्त हुई सरकार,36 घंटे के भीतर गैर कानूनी कंटेंट हटाने के दिए निर्देश, सोर्स की भी देनी होगी जानकारी

Yashodhara Virodai