September 20, 2021 2:15 am
featured यूपी

सीएम योगी सहित इन नेताओं ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी संस्कृति है

सीएम योगी सहित इन नेताओं ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी संस्कृति है

लखनऊः आज सावन महीने की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। इस दिन को देश में नाग पंचमी के तौर पर मनाया जाता है। नाग पंचमी के दिन नाग देवता की पूजा की जाती है। कालसर्प दोष या कालसर्प दंश से छुटकारा पाने के लिए आज के दिन पूजा करने से बहुत लाभ मिलता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को नाग पंचमी की बधाई देते हुए ट्वीट किया। सीएम ने लिखा- सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को नाग देवता की उपासना के पावन पर्व ‘नाग पंचमी’ की अनंत शुभकामनाएं। यह पर्व सभी प्राणियों के प्रति कल्याण का भाव रखने वाली हमारी सनातन संस्कृति की उदारता तथा सभी जीवों व प्रकृति के मध्य आत्मीय संबंध का प्रतीक है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट करते हुए बधाई दी, उन्होंने लिखा- समस्‍‍त देश व प्रदेश वासियों को नागपंचमी एवं गुड़िया के पावन पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भगवान शिव जी आप सभी को स्वस्थ रखें, आरोग्यता प्रदान करें एवं सुख, समृद्धि, संपन्नता का आशीर्वाद दें।

साथ ही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने लिखा- महादेव के प्रिय मास श्रावण के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि नागपंचमी के रूप में प्रसिद्ध है। यह पर्व हिन्दू संस्कृति के अनोखेपन को उजागर करता है जो हर जीवात्मा में दिव्यता के वास पर विश्वास रखता है। सभी को नागपंचमी की शुभकामनाएं!

आज सावन शुक्ल पंचमी है। आज शुक्रवार के दिन लक्ष्मी चालीसा का पाठ करना चाहिए और माता लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करना चाहिए। नाग पंचमी के दिन कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए पूजा करनी चाहिए। आज आप कोई नया कार्य करना चाहते हैं तो शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें।

Related posts

भाजपा ने सत्ता के बलबूते सरकारी मशीनरी को अपना चुनावी एजेंट बनाया: अखिलेश यादव

Shailendra Singh

कोरोना संकट: लगातार दूसरे दिन 18 हजार से ज्यादा नए केस, 24 घंटे में 100 लोगों की मौत

Saurabh

राम मंदिर मुद्दे पर उमा भारती को मंजूर नहीं योगी की सलाह, कहा ‘मंदिर निर्माण में देरी नहीं होनी चाहिए’

Ankit Tripathi