दुनिया

Ukraine Russia War: यूक्रेन को 70 फाइटर जेट देगा EU, ऑस्ट्रेलिया भी करेगा मदद

Ukraine Russia War Ukraine Russia War: यूक्रेन को 70 फाइटर जेट देगा EU, ऑस्ट्रेलिया भी करेगा मदद

Ukraine Russia War: रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग बढ़ती ही जा रही है। बेलारूस में सोमवार को दोनों देशों के बीच हुई वार्ता बेनतीजा रही है। इस बीच रूस ने परमाणु ट्रायड की तैयारी भी शुरू कर दी है। खबरों के मुताबिक, यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर 84 किलोमीटर लंबा रूसी सैन्य काफिला बढ़ रहा है। इसकी सेटेलाइट तस्वीरें भी जारी हुई हैं।

रूसी हमले में 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मरे

वहीं, यूक्रेन रूस की जंग और तेज हो गई है। दरअसल रूस की सेना के हमले में 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं। अर्टलरी (तोप) से Okhtyrka में स्थित मिलिट्री बेस को निशाना बनाया गया था। Okhtyrka शहर खारकीव और कीव के बीच पड़ता है।

संयुक्त राष्ट्र और ऑस्ट्रेलिया मदद के लिए आए आगे

वहीं, यूक्रेन- रूस की जंग के बीच यूक्रेन की मदद के लिए संयुक्त राष्ट्र आगे आई है। दरअसल यूक्रेन के एयर फोर्स ने बताया है कि EU की तरफ से देश को 70 फाइटर जेट दिए जाएंगे। इसमें बुलगारिया 16 MiG-29 और 14 Su-25 देगा. वहीं पोलैंड 28 MiG-29 और स्लोवाकिया 12 MiG-29 देगा।

ये भी पढ़ें :-

महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं ने प्रयागराज में लगाई आस्था की डुबकी, माघ मेले का हुआ समापन

साथ में ऑस्ट्रेलिया भी यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया है। इसमें यूक्रेन को मिसाइल भेजी जाएंगी। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया यूक्रेन को 50 मिलियन डॉलर का सपोर्ट पैकेज देगा।

Related posts

अमेरिका की पाक को नसीहत, घर में छिपे आतंकवाद को करे खत्म

lucknow bureua

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान ने तोड़ा सीज फायर, महिला घायल

Pradeep sharma

17 साल बाद चीनी शख्स के सिर से निकला 5-इंच लंबा कीड़ा

Samar Khan