देश featured

दिल्ली एम्स में अपनी मांगों को लेकर UAHP ने खोला केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा

aiims दिल्ली एम्स में अपनी मांगों को लेकर UAHP ने खोला केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा

राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अपनी मांगों को लेकर UAHP (Union of Allied Healthcare Professionals) ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। एम्स के जवाहर लाल सभागार से शुरु हुआ प्रदर्शन पूरे एम्स के कैंपस में भ्रमण किया ।और इंकलाब जिंदाबाद और We Want Justice के नारे लगाए।

 

aiims दिल्ली एम्स में अपनी मांगों को लेकर UAHP ने खोला केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा

 

प्रदर्शन का नेतृत्व यूएएचपी के अध्यक्ष राजेश भाटी और स्पीकर अजीत सिंह ने किया। प्रदर्शन में पैरामेडिकल के सैकड़ों टेक्नोलॉजिस्ट ने भाग लिया और सरकार से अपना हक मांगा।

कोआर्डिनेशन कमेटी की सिफारिशें लागू होनी चाहिए

मिली जानकारी के मुताबिक  यूएएचपी के अध्यक्ष राजेश भाटी ने अपनी मांगों के बारे में बताते हुए कहा कि एम्स में काम करने वाले पैरामेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट को HPCA (Hospital Patient Care Announce) मिलनी चाहिए।जोकि पिछले 12 सालों से नहीं मिला है। साथ ही कोआर्डिनेशन कमेटी की सिफारिशें लागू होनी चाहिए, जोकि पिछले 25 से भी ज्यादा वर्षों से लंबित है।

नाबालिग छात्रा के साथ सात महीने से किया जा रहा था गैंगरेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करना उनका धर्म है

राजेश भाटी ने बताया कि अगर उनकी मांग को केंद्र सरकार नहीं मानती है तो वे सैकड़ों पैरामेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट के साथ स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के घर का घेराव भी कर सकते हैं। उन्होंने इस बात का आश्वासन दिया कि उनके प्रदर्शन का किसी भी प्रकार का असर मरीजों पर नहीं पड़ेगा, मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करना उनका धर्म है, लेकिन वे अपने हक की लड़ाई जारी रखेंगे।

यूएएची के प्रदर्शन को एम्स डॉक्टर्स एसोसिएशन का भी साथ मिला है

यूएएची के प्रदर्शन को एम्स डॉक्टर्स एसोसिएशन का भी साथ मिला है। प्रदर्शन के बाद जब यूएएचपी के सैकड़ो सदस्य जवाहर लाल नेहरू सभागार में इकट्टा हुए तभी उनके बीच आरडीए के अध्यक्ष डॉ हरिजीत सिंह भाटी और आरडीए के सलाहकार डॉ विजय गुर्जर पहुंचे।जिसके बाद यूएएचपी के प्रदर्शनकारियों में और जोश आ गया। आरडीए ने यूएएचपी के मांगों को सही ठहराया है। और कहा कि आरडीए हर कदम पर यूएएचपी के साथ खड़ा रहेगा।

अध्यक्ष डॉ हरिजीत भाटी ने कहा कि यूएएचपी की मांगे जायज हैं

खबर के अनुसार आरडीए के अध्यक्ष डॉ हरिजीत भाटी ने कहा कि यूएएचपी की मांगे जायज हैं। इसीलिए आरडीए उनका समर्थन कर रहा है औऱ सरकार से मांग भी करता है। अध्यक्ष डॉ हरिजीत भाटी ने कहा कि यूएएचपी की मांगों को पूरा किया जाए ,और उन्हें उनका हक दिया जाए।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

सीएम रावत ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया

Shubham Gupta

महंत नरेंद्र गिरि मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई ने की आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट की मांग, अदालत की सुनवाई आज

Neetu Rajbhar

ललितपुर: शराब की दुकान के खिलाफ करणी सेना का हल्‍ला बोल, महिलाओं ने की तोड़फोड़  

Shailendra Singh