featured यूपी

अब रोडवेज बस का सफर होगा और सुरक्षित, जानिए क्या होंगे बदलाव

अब रोडवेज बस का सफर होगा और सुरक्षित, जानिए क्या होंगे बदलाव

लखनऊ: रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत वाली खबर है। अब बस में यात्रा करना और सुरक्षित होगा। इसमें कई आधुनिक सुविधाओं को शामिल किया जाएगा। जिससे यात्रा सुरक्षित और आसान हो जाएगी।

लगेगा पैनिक बटन और GPS डिवाइस

रोडवेज बस में अब पैनिक बटन और जीपीएस डिवाइस बनाने की तैयारी है इसका फायदा विशेषकर महिला यात्रियों को मिलेगा उनकी यात्रा और सुरक्षित होगी। इसके साथ महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर लगाम लगेगी। इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है। परिवहन निगम के निदेशक मंडल की तरफ से प्रस्ताव पर मुहर लग गई। पैनिक बटन प्रदेश की 11750 बसों में लगाया जाएगा। इन्हें जीपीएस सिस्टम से भी जोड़ा जाएगा, इससे बस की लाइव ट्रैकिंग आसानी से की जा सकेगी।

निर्भया फंड से 15 करोड़ की रकम

इस सुविधाओं को मुहैय्या करवाने के लिए निर्भया फंड से ₹15 करोड़ खर्च करने की योजना है। इसके साथ ही टेंडर 28 मई को जारी हो जाएगा। इसके बाद 11 जून को टेंडर फाइल किए जाएंगे। इसके बाद कंपनी को डायल 100 से जुड़कर सुविधा को आगे संचालित करना होगा।

रोडवेज बस कर्मियों का डीपो में वैक्सीनेशन

इसके साथ ही सभी रोडवेज के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने की तैयारी भी तेज कर दी गई है। डीपो के अंदर ही कैंप लगाकर सभी कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। इसके बारे में जिलाधिकारी से भी बातचीत की जा रही है। जल्द ही कैंप लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Related posts

गोरखपुर कांड: ऑक्सीजन सप्लाई का मुद्दा देख रहे हैं- स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह 

Pradeep sharma

पतंजलि से आने वाले दिनों में करीब 34 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

mahesh yadav

इंपीरियल कॉलेज की स्टडी: ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट, दोनों में से ज्यादा घातक कौन

Rahul