Breaking News featured उत्तराखंड

गढ़वाल के लिए Good News: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 30 नए ICU बेड

CM TIRATH SINGH RAWAT IN CHAMPAWAT गढ़वाल के लिए Good News: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 30 नए ICU बेड

देहरादून। हाल ही में सीएम तीरथ की समीक्षा बैठक का साफ असर दिख रहा है। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 30 नए ICU बेड काम सीएम के आदेश के मुताबिक तय वक्त पर पूरा हुआ है।

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 30 नए ICU बेड का लोकार्पण सीएम तीरथ ने वर्चुअली किया है। माना जा रहा है अब इलाके के लोगों को ICU की तलाश में दूर नहीं जाना होगा। ICU बेड की क्षमता बढ़ने के साथ ही मेडिकल कॉलेज में कई और सुविधाओं का इजाफा हुआ है।

लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने कहा कि कोरोना के इस काल में आईसीयू बेड की उपलब्धता से विशेषकर पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग एवं टिहरी जिले के लोगों को मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे में हेल्थ सिस्टम को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में आईसीयू, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इनका विस्तार सीएचसी एवं पीएचसी लेवल तक किया जा रहा है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नैनीडांडा, थलीसैंण एवं प्रदेश के अन्य दूरदराज के इलाकों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की घोषणा की है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर में तैयार रहने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी विजय जोगदंडे, सीएमओ पौड़ी डॉ मनोज शर्मा, प्रिंसिपल श्रीनगर मेडिकल कॉलेज डॉ सी. एम. एस. रावत आदि उपस्थित थे।

Related posts

आजाद भारत के प्रमुख राजनीतिक कार्यकाल

Rani Naqvi

केंद्र सरकार ने राज्यों को लिखी चिट्ठी, कहा- कोरोना रोकथाम के लिए प्रतिबंध है जरूरी

Neetu Rajbhar

हाउस मैनेजर बोलो, हां- मैंने सुशांत सर के लिये खरीदी थी ड्रग

Trinath Mishra