मात्र ₹5 में करें इलेक्ट्रिक बस का सफर, आज हो सकता है ऐलान

लखनऊ: पर्यावरण के अनुकूल और बेहतर यातायात के साधन के तौर पर इलेक्ट्रिक बस लखनऊ में जल्द ही चलाई जाएगी। इसका ट्रायल भी 20 जुलाई से किया जाना है। सबसे अच्छी बात है कि इलेक्ट्रिक बस का किराया ₹5 से शुरू होगा।

₹5 में 3 किलोमीटर का सफर

इलेक्ट्रिक बस की मदद से पहले 5 किलोमीटर जाने के लिए यात्रियों को सिर्फ ₹3 देने होंगे। इसके बाद अगले 6 किलोमीटर तक ₹10 हो जाएगा। यह व्यवस्था लखनऊ ही नहीं, अन्य 14 शहरों में उपलब्ध करवाई जाएगी। अगले 6 महीने के अंदर 700 से अधिक इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारी प्रदेश सरकार की है। शहर में अभी 40 बसें संचालित हो रही हैं, इनका किराया भी कम कर दिया जाएगा।

इन 14 शहरों को मिलेगा फायदा

इलेक्ट्रिक बस का फायदा और सस्ता किराया लखनऊ ही नहीं, प्रदेश के कुल 14 शहरों को मिलेगा। जिसमें मेरठ, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, आगरा, मथुरा वृंदावन, मुरादाबाद, अलीगढ़, गोरखपुर, गाजियाबाद, वाराणसी, शाहजहांपुर शामिल हैं। मंगलवार को इसी सिलसिले में लखनऊ स्थित 1090 चौराहे पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी उपस्थित रहेंगे। बसों का ट्रायल 20 जुलाई से शुरू किया जा रहा है, जिसे हरी झंडी नगर विकास मंत्री द्वारा 2:30 बजे दिखाई जाएगी। इस दौरान सस्ते किराए की घोषणा भी आधिकारिक रूप से हो सकती है।

दैनिक राशिफल: सितारों के अनुसार कैसे करें अपने दिन की शुरुआत

Previous article

सुबह 10:00 बजे से सीएमओ कार्यालय पर स्वास्थ्य कर्मचारियों का धरना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.