Travel लाइफस्टाइल

बसंत ऋतु में घूमने का बना रहे प्लान, तो दक्षिण भारत के इन खूबसूरत हिल स्टेशनों में छुट्टियों का मजा

alleppey abhisheka kumar wikicommons बसंत ऋतु में घूमने का बना रहे प्लान, तो दक्षिण भारत के इन खूबसूरत हिल स्टेशनों में छुट्टियों का मजा

देश की प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए बसंत सबसे अच्छे मौसम में से एक है। इस मौसम के खिली-खिली धूप, सूंदर फूल और पक्षियों का चहकना बहुत ही आकर्षक लगता है।

अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप भारत में उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। दक्षिण भारत में घूमने के लिए बहुत सारी दिलचस्प जगहें हैं। आइए जानें आप दक्षिण भारत के किन हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

वागामोन, केरल
वागामोन अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। लेकिन इसके अलावा भी आप कई अन्य चीजों का अनुभव ले सकते हैं। आप यहां एडवेंचर एक्टिविटी कर सकते हैं। बसंत ऋतु में पैराग्लाइडिंग करने का आनंद ही अलग है. इस दौरान पहाड़ियां बहुत खूबसूरत लगती हैं।

कुन्नूर, तमिलनाडु
तमिलनाडु में ये हिल स्टेशन एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। बसंत के दौरान नए खिले फूल बहुत आकर्षक लगते हैं. ये इसे एक वंडरलैंड बनाते हैं। इस खूबसूरत जगह की पहाड़ियां आपका मन मोह लेंगी।

कुर्ग, कर्नाटक
कुर्ग एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है। बसंत ऋतु के दौरान ये जगह और भी खूबसूरत हो जाती है। यहां मैदानी इलाकों में गाड़ी चलाना और अपने चेहरे पर ताजी बसंत की हवा लेने का एक अलग ही अनुभव है। कुर्ग छुट्टियां मनाने के लिए एक बेहतरीन जगह है।

मुन्नार, केरल
बसंत, मुन्नार के चाय बागानों और पहाड़ियों के खूबसूरत नजारों को देखने के लिए एक अच्छा मौसम है। यहां आप चारों को हरियाली देख सकेंगे। यहां घूमने के लिए बसंत ऋतु एक अच्छा समय है। आप छट्टियों में इस जगह पर भी घूमने का प्लान बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-

Jammu-Kashmir: सांबा में गहरी खाई में ग‍िरी गाड़ी, पांच लोगों की मौत और एक घायल

Related posts

जीनिए: इस साल और पिछले साल का दिवाली पर फिल्मों का धमाल

Rani Naqvi

फैशन : ट्रेंडी बॉटम्स से अपने आप को दिखाए स्टाइलिश

mohini kushwaha

सिर्फ सब्जी नहीं बल्कि चेहरे की खूबसूरती के लिए भी फायदेमंद है टमाटर

Vijay Shrer