Breaking News featured उत्तराखंड देश

रिप्ड जीन्स विवाद: सीएम तीरथ ने मांगी माफी, पत्नी ने जारी किया वीडियो

cm teerath singh rawat e1615983070125 रिप्ड जीन्स विवाद: सीएम तीरथ ने मांगी माफी, पत्नी ने जारी किया वीडियो
देहरादून। रिप्ड जीन्स के बयान पर चौतरफा आलोचना झेल रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को आखिरकार माफी मांगनी पड़ी है।
अपने माफीनामे में सीएम ने कहा है कि उनके बयान भारतीय मूल्य और संस्कृति से संबंधित थे और अगर इससे किसी की भावना आहत हुई है तो वो माफी मांगते हैं। तीरथ रावत ने अपने बयान पर माफी मांगते हुए कहा कि वो महिलाओं का सम्मान करते हैं और कपड़ों के बयान से वो किसी को आहत करना नहीं चाहते थे।
सीएम ने कहा उनकी टिप्पणी भारतीय संस्कृति और भारतीय मूल्यों को केंद्रित करने की थी, ना कि किसी को ठेस पहुंचाने व अपमान करने के लिए थी। मातृशक्ति का सम्मान हमेशा ही मेरे लिए सर्वोपरि रहा है।
बता दें कि तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के घुटने वाली फटी जीन्स पहनने को लेकर बयान दिया गया था, इसके बाद टौतरफा उनके इस बयान की निंदा हुई थी। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा समेत कई बड़ी हस्तियां इस बहस में कूद पड़ीं और तीरथ सिंह रावत पर कटाक्ष किया। इस विवादित बयान के बाद सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों तक में उनकी आलोचना हो रही थी।
बचाव में पत्नी ने जारी किया बयान
इस पूरे मामले में अपने पति को घिरता देख तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉ. रश्मि रावत सामने आईं उन्होंने एक वीडियो जारी कर सीएम का बचाव किया। पत्नी रश्मि ने बचाव करते हुए कहा कि तीरथ सिंह रावत के बयान का गलत मतलब निकाला है और जिस संदर्भ में उन्होंने रिप्ड जीन्स को लेकर बयान दिया गया था उसे समझा ही नहीं गया।
कांग्रेस को मिला मुद्दा
सीएम तीरथ का ये बयान सूबे में जमीन तलाश रही विरोधी पार्टियों के लिए संजीवनी से कम नहीं था। कांग्रेस समेत तमाम दलों ने इस बयान पर जमकर निशाना साधा हो। फटी जींस पर टिप्पणी से इंटरनेट मीडिया पर मुख्यमंत्री लगातार ट्रोल हो रहे हैं। वहीं, उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद से मुद्दा तलाश रही कांग्रेस इसे हाथ से नहीं जाने देना चाहती। हालांकि अब उन्होंने मामले पर माफी मांग ली है।

Related posts

उत्तराखंड में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, जानिए किन क्षेत्रों में ज्यादा खतरा

Nitin Gupta

सुबह नौ बजे ही दफ्तर में मिलने लगे मंत्री, नरेंद्र मोदी की सलाह का हो रहा असर

bharatkhabar

दारोगा के हत्यारे पर घोषित हुआ 50 हजार रुपए का इनाम, गांव में पसरा सन्नाटा

Aditya Mishra