हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम पत्रकारों को सम्मानित करते सीएम रावत

हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम पत्रकारों को सम्मानित करते सीएम रावत

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को परेड ग्राउण्ड स्थित उत्तराँचल प्रेस क्लब में हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले पत्रकारों को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि देहरादून में पत्रकारों के लिए एक अच्छा भवन होना चाहिए। जिसमें दूर-दराज से आने वाले पत्रकारों के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था हो। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने पिछले वर्ष हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर उत्तरांचल प्रेस क्लब के बहुद्देशीय भवन का शिलान्यास किया था तथा इस भवन के लिए एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की थी, जिस हेतु इस वित्तीय वर्ष में बजट प्रावधान कर दिया गया है। प्रेस क्लब के बहुद्देशीय भवन के निर्माण के लिए कार्यदाई संस्था को शीघ्र प्रस्ताव देने को कहा गया है।

वहीं मुख्यमंत्री ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर सभी मीडिया प्रतिनिधियों शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ के रूप में पत्रकारिता देश की राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान निभा रही है। हिन्दी पत्रकारिता ने समय-समय पर देश में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को रोकने एवं विभिन्न जनान्दोलनों में लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित किया। पत्र-पत्रिकाओं के माध्यम से पत्रकारों ने समाज में जन जागरूकता लाने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि आज आधुनिक तकनीकी और सोशल मीडिया के दौर में हिंदी पत्रकारिता के समक्ष जहाँ नई चुनौतियाँ हैं वहीं दूसरी ओर इसकी प्रासंगिकता भी बढ़ी है। इस अवसर पर विधायक खजान दास, भाजपा नेता सुनील उनियाल ‘गामा’, उत्तराचंल प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेन्द्र कंडारी एवं पत्रकारगण उपस्थित थे।