Breaking News featured Uncategorized देश राज्य वायरल

ये हैं ‘खतरनाक’ प्रत्याशी, देखें कैसे जीतते हैं चुनाव, इनका स्टाइल है अलग

Leader cartoon ये हैं ‘खतरनाक’ प्रत्याशी, देखें कैसे जीतते हैं चुनाव, इनका स्टाइल है अलग

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 13 राज्य और दो केन्द्र शासित प्रदेशों के लिए 117 सीटों में होने जा रही वोटिंग को लेकर मंगलवार की सुबह से ही मतदाताओं में काफी जोश दिख रहा है। देशभर के मतदान केन्द्रों में लोगों की लंबी लाईन देखी जा सकती है। वे मतदान के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

बिहार
बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच- झंझारपुर, मधेपुरा, सुपौल, अररिया और खगड़िया क्षेत्रों में इस चरण में मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इस चरण में दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव, रंजीत रंजन, पप्पू यादव, मुकेश सहनी, सरफराज आलम सहित 82 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला होना है। मधुबनी जिले के झंझारपुर में जहां 17 प्रत्याशी हैं, वहीं सुपौल में 20, मधेपुरा में 13, अररिया में 12 और खगड़िया में 20 प्रत्याशी सहित कुल 82 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
उत्तर प्रदेश में इन चेहरों पर सबकी नजर
तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों संभल, मुरादाबाद, रामपुर, एटा, बदायूं, फिरोजाबाद, मैनपुरी, आंवला, बरेली और पीलीभीत में मतदान होगा। यहां मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव, पीलीभीत वरुण गांधी, रामपुर से आजम खान और जया प्रदा, फिरोजाबाद से शिवपाल यादव और अक्षय यादव चर्चित चेहरे हैं।
गुजरात और केरल
तीसरे चरण में गुजरात (26) और केरल (20) सभी सीटों पर मतदान होगा जहां गांधीनगर से अमित शाह और वायनाड से राहुल गांधी चुनाव मैदान पर हैं।
कर्नाटक
तीसरे चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में गुलबर्गा से मल्लिकार्जुन खड़गे (कांग्रेस), उत्तर कन्नड से केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े (भाजपा) तथा बिजापुर से केंद्रीय मंत्री रमेश जिगजिगानी, येदियुरप्पा के बेटे बी वाई राघवेंद्र (भाजपा) तथा पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा के बेटे मधु बंगारप्पा (जेडीएस) शामिल हैं।
ओडिशा
23 अप्रैल को भुवनेश्वर, कटक, पुरी, संबलपुर, क्योंझर और ढेंकनाल लोकसभा सीटों और 42 विधानसभा क्षेत्रों पर मतदान होगा। तीसरे चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में बीजद के बी महताब, पिनाकी मिश्रा, अरुप पटनायक, भाजपा के संबित पात्रा, प्रकाश चंद्र मिश्रा और अपराजिता सारंगी आदि शामिल हैं।
महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में तीसर चरण के मतदान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे, शरद पवांर की बेटी सुप्रिया सुले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के पुत्र और अहमदनगर से भाजपा के सुजय विखे पाटिल और स्वाभिमान पक्ष के राजू शेट्टी आदि शामिल हैं।

Related posts

लखनऊ: गांवों में कोरोना पर लगेगी लगाम, जानिए पूरा प्लान

sushil kumar

जहरीली हुई दिल्ली की हवा, वायु प्रदूषण के कारण 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों का ऐलान

Rahul

शशिधरण की ‘चोला’ का जलवा दिखेगा वेनिस फिल्म महोत्सव में

bharatkhabar