August 20, 2022 11:06 am
featured धर्म

कोरोना ने थाम दी शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा..

kanwer 2 कोरोना ने थाम दी शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा..

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की स्थिति -परिस्थिति को बदल कर रख दिया है। लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना की दवाई नहीं मिल पायी है। जिसकी वजह से कोरोना का संक्रमण लोगों के बीच फैलता जा रहा है। जिसके चलते करीब 6 महीनों से लोगों की जिंदगी रूक सी गई है।कोरोना काल ने हर उस चीज पर ब्रेक लगा दिए हैं। जो मानव जीवन के लिए बेहद जरूरी मानी जाती थी। इसी तरह अब कोरोना के चलते शिवभक्तों को बड़ा झटका लग गया है। जिन लोगों ने इस साल कांवड़ यात्रा करने की सोची थी वो नहीं कर पाएंगे।

karwer 1 कोरोना ने थाम दी शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा..
अगले महीने से सावन शुरू हो रहे हैं। इस पावन महीने में ही कांवड़ यात्रा निकाली जाती है, भगवान शिव के भक्त हरिद्वार गंगा जल लेकर पहुंचते हैं। लेकिन इस बार कांवड़ नहीं निकल पाएगी।क्योंकि उतराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत पड़ोसी राज्यों के सीएम के साथ मिलकर कांवड़ यात्रा के नये स्वरूप का निर्धारण करेंगे। राज्य मंत्रिमंडल ने यह फैसला लिया है।

ऐसे में सावन में हजारों लाखों श्रद्धालुओं का हरिद्वार आना और कांवड़ के जरिये गंगाजल ले जाना संभव नहीं होगा। कैबिनेट में यह फैसला लिया गया कि सीएम त्रिवेन्द्र इस संबंध में हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीएम से बात करेंगे।
क्योंकि सबसे ज्याद श्र्धालु इन्हीं दो राज्यों से उत्तराखंड पहुंचते हैं। तो वहीं, कावड़ यात्रा को लेकर मेरठ के आईजी प्रवीण कुमार का बड़ा बयान आया है।

उनका कहना है कि, प्रशासन के पास कावड़ समितियों ने कावड़ यात्रा ना निकालने के ज्ञापन सौंपे हैं। और कोरोना संक्रमण के चलते यात्रा ना निकालने का फैसला लिया। उनका कहना है कि,स्वेच्छा से लोगों ने डीएम एसएसपी को ज्ञापन सौपे हैं। ये ज्ञापन रेंज के सभी जिलों की कावड़ समितियों की तरफ से आया है।

https://www.bharatkhabar.com/riya-made-big-revelations-about-her-and-sushants-relationship/
हालिकी किसी भी राज्य सरकार की तरफ से ये फैसला नहीं लिया गया है कि, इस साल कांवड़ यात्रा निकलेगी या नहीं लेकिन उम्मीद की जा रही है। इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बहुत जल्द सरकारों की तरफ से फैसला लिया जाएगा।

Related posts

ड्रग्स केस- भारती और हर्ष को मिली जमानत

Hemant Jaiman

पति की जान बचाने के लिए मर्दानी बनी पत्नी, बदमाशों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग

Breaking News

मायावती के खिलाफ लड़ूंगी चुनाव : स्वाति सिंह

bharatkhabar