Breaking News featured उत्तराखंड देश राज्य

बीजेपी में शामिल हुए अजीत डोभाल के बेटे, उत्तराखंड से करेंगे राजनीतिक पारी की शुरुआत

dobhal बीजेपी में शामिल हुए अजीत डोभाल के बेटे, उत्तराखंड से करेंगे राजनीतिक पारी की शुरुआत
नई दिल्ली। देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल ने राजनीति में कदम रख लिया है। शौर्य अपने राजनीतिक पारी की शुरुआत देवभूमि उत्तराखंड से करने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक उत्तरांखड के हल्द्वानी में आयोजित बीजेपी की कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में शौर्य ने हिस्सा लिया था। जहां वे बीजेपी में कार्यसमिति के सदस्य के तौर पर शामिल हो गए। वहीं देवभूमि से शौर्य की राजनीतिक पारी की शुरुआत की खबर सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाए तेज हो गई है। बता दें कि हाल ही में शौर्य डोभाल रायबर उत्‍सव के दौरान मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में भी दिखे थे।
dobhal बीजेपी में शामिल हुए अजीत डोभाल के बेटे, उत्तराखंड से करेंगे राजनीतिक पारी की शुरुआत
बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक नई परिस्थितियों में गढ़वाल लोकसभा सीट पर दावेदारी के समीकरणों में बड़ा बदलाव आ सकता है। इन स्थितियों के बीच, कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने शौर्य डोभाल की उत्तराखंड में सक्रियता का स्वागत किया है। रावत ने कहा है कि शौर्य के आने से पार्टी को उत्तराखंड में मजबूती मिलेगी। गौरतलब है कि उत्तराखंड की राजनीति में शौर्य की सक्रियता को लेकर काफी पहले से अटकले लगाई जा रही थी, लेकिन अब हल्द्वानी में हुई बीजेपी के प्रदेश कार्य समिति की बैठक के बाद सबकुछ साफ हो गया है। हालांकि बीजेपी प्रदेश नेतृत्व शौर्य की सक्रियता को सामान्य तौर पर पेश कर रहा है।
वहीं जानकारों का मानना है कि शौर्य को उत्तराखंड में संबंध में किसी बड़ी जिम्मेदारी के लिए पार्टी तैयार करने में जुट गई है। बीसी खंडूड़ी के रिटायरमेंट के बाद गढ़वाल लोकसभा सीट से पार्टी टिकट के मजबूत दावेदारों में उन्हें शामिल किया जा रहा है। मीडिया से बातचीत में कैबिनेट मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने कहा कि शौर्य की उत्तराखंड की सियासत में सक्रियता स्वागतयोग्य है। इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। बताते चलें कि शौर्य ‘इंडिया फाउंडेशन’ थिंक-टैंक भी चलाते हैं, जिसमें भाजपा महासचिव राम माधव, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्‍य मंत्री सुरेश प्रभु सहित अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हैं।

Related posts

जेएनयू हिंसा पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से की बात, आवश्यक कार्रवाई करने का दिया निर्देश

Rani Naqvi

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले बैठकों का दौर गुरूवार को

Rani Naqvi

बुजुर्ग की दाढ़ी काटने का मामला: ट्विटर MD को कर्नाटक HC से अंतरिम राहत

pratiyush chaubey