September 27, 2021 6:58 am
featured यूपी

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों का होगा Mutual Transfer, जाने क्या है मामला

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों का होगा Mutual Transfer

लखनऊ: संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ की मिशन निदेशक की अध्यक्षता में 25 जून 2021 की बैठक में सहमित बनी थी कि मिशन निदेशक के आदेश के उपरान्त संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने किया मिशन निदेशक एवं शासन को धन्यवाद ज्ञापित रिक्त एवं म्यूचयल स्थान्तरण पर लगी रोक हटाने के लिए विगत दो वर्षों से मांग कर रहे थे। म्यूचयल के लिए आदेश जारी किया गया है। एक सितंबर से 30 सितंबर तक पारस्परिक पुननियुक्ति के लिए मानव सम्पदा साफ्टवेयर पर ऑनलाइन आवेदन होगा।

2 साल पहले लगी थी रोक

महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि रिक्त एवं म्यूचयल स्थान्तरण पर विगत 2 वर्ष पूर्व रोक लगी थी सन्गठन लम्बे समय से प्रयासरत था। जिस क्रम में 25जून2021 को संयुक्त एनएचएम संघ की संयोजिका सुनैना अरोड़ा के नेतृत्व में अध्यक्ष डॉ अनिल गुप्ता की अनुपस्थिति में मिशन निदेशक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पारस्परिक स्थान्तरण के लिए सहमति बनी थी। जिसका आज पत्र जारी होने पर कर्मचारी संवर्ग में हर्षों उल्लास की उमंग लौट आई है।

संवर्ग में कर्मिकों की संख्या बहुत कम

आयुष फार्मासिस्ट संघ के प्रदेश अध्यक्ष अम्मार जाफरी ने कहा कि हमारे जैसे अनेकों संवर्ग में कर्मिको की संख्या अत्यंत कम हैं। अनेकों पद रिक्त हैं।। जिससे पारस्परिक स्थान्तरण का लाभ हमारे जैसे कुछ संवर्गों को नही होगा।। शासन से अनुरोध किया कि रिक्त पदों पर स्थान्तरण शुरू किए जाएं।।

संयुक्त एनएचएम संघ की संयोजिका सुनैना अरोड़ा ने कहा कि संगठन कर्मचारी हित में निरन्तर प्रयासरत है। 25जून को जिन मुद्दों पर सहमति बनी थी वो सभी प्रक्रियाधीन है।। जिसके शुभ संकेत आने शुरू हो गए।। MD एनएचएम को धन्यवाद के साथ कर्मचारियों को धैर्य का परिचय देने की अपील की।।

संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ की ओर से बधाई देने वालों में संयोजिका सुनैना अरोड़ा, अध्यक्ष अनिल गुप्ता टीबी संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत सिंह चौहान स्टाफ़नर्स संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय वर्मा संविदा एलोपैथ फर्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव एनएचएम संघ की संयोजिका प्रेमलता एवं अन्य कर्मचारी सन्गठन के प्रतिनिधि थे।

Related posts

महागठबंधन बनाने में जुटे नायडू, आज राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

mahesh yadav

कैट का दावा- किसान आंदोलन की वजह से हुआ 14 हजार करोड़ का नुकसान, केंद्र से की मसले को जल्द सुलझाने की मांग

Aman Sharma

सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

kumari ashu