featured देश हेल्थ

देश में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर? जानें कोविड टास्क फोर्स प्रमुख एनके अरोड़ा का मत

113217857 1 देश में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर? जानें कोविड टास्क फोर्स प्रमुख एनके अरोड़ा का मत

क्या कोरोनावायरस की तीसरी लहर भारत में दस्तक दे चुकी है? इसको लेकर लगातार आशंकाएं मजबूत होती जा रही हैं। वहीं कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख एनके अरोड़ा ने हाल ही में एक न्यूज़ चैनल पर बातचीत करते हुए बताया कि महानगरों में कोरोना के कुल मामलों में 75 फीसदी मामले ओमिक्रोन पीड़ितों के सामने आ रहे है। जिससे साफ जाहिर होता है कि कई महानगरों में कोरोनावायरस की तीसरी लहर आ चुकी है। वही किशोरों के टीकाकरण को लेकर लोगों के मन की आशंकाओं को दूर करते हैं। एनके अरोड़ा ने कहा कि 15 से 18 साल के किशोरों के लिए कोवैक्सीन पूरी तरीके से सुरक्षित है। 

कोविड टास्क फोर्स प्रमुख एनके अरोड़ा ने कहा की मुंबई, दिल्ली, कोलकाता जैसे बड़े महानगरों में कोरोनावायरस नए वेरिएंट ओमिक्रोन संक्रमण के अधिकांश मामले सामने आ रहे हैं। देश में ओमिक्रोन के 75% मामले केवल दिल्ली, महाराष्ट्र, कलकत्ता से सामने आए हैं। अगर जीनोम सीक्वेंसिंग के मुताबिक बात करें तो बीते सप्ताह में राष्ट्रीय स्तर पर सभी वेरिएंट में से 12 फ़ीसदी के ओमिक्रोन के पाए गए हैं। 

एनके अरोड़ा ने आगे कहा कि ओमिक्रोन कोरोना के अन्य दूसरे वेरिएंट की तुलना में काफी तेजी से पैर पसार रहा है। सबसे अहम बात यह है कि महाराष्ट्र मुंबई दिल्ली कोलकाता जैसे महानगरों में ओम क्रोम की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि इन महानगरों में कोरोनावायरस की तीसरी लहर निश्चित तौर पर आ चुकी है। अगर पूरी पारदर्शिता पर गौर की तो ओमिक्रोन काफी हावी है। जिसका सीधा परिणाम बीते 4 और 5 दिनों में मिले आंकड़ों से साफ जाहिर होता है।

Related posts

मप्रः सीधी के चुरहट में भाषण के वक्त रुके अमित शाह, गुजराती में बोले और विधानसभाओं के नाम कहां

mahesh yadav

सीएम पुष्कर धामी ने हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से किया बर्खास्त, आज थमा सकते हैं कांग्रेस का हाथ

Neetu Rajbhar

गाजीपुर में गिरा कूड़े का पहाड़, एक बच्चे समेत महिला की मौत

Pradeep sharma