Breaking News featured उत्तराखंड राज्य

देहरादून में बनाया जाएगा राज्य का पहला सिटी पार्क, की गई समीक्षा बैठक

WhatsApp Image 2018 02 09 at 6.58.21 PM देहरादून में बनाया जाएगा राज्य का पहला सिटी पार्क, की गई समीक्षा बैठक

देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में एक सिटी पार्क बनाए जाने की घोषणा की है। इसी को लेकर एमडीडीए के उपाध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने प्राधिकरण के अधिकारियों और पीएमयू के आर्किटेक्स के साथ सिटी पार्क बनाए जाने सम्बंधी तैयारियों की समीक्षा की। गौरतलब है कि शहर में इस तरह के पार्क की आवश्यकता लम्बे समय से महसूस की जा रही थी जहां पर शहर के लोग अपने परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत कर सके और बच्चों के लिए पिकनिक के साथ-साथ उनका ज्ञान वर्धन भी किया जा सके।WhatsApp Image 2018 02 09 at 6.58.21 PM देहरादून में बनाया जाएगा राज्य का पहला सिटी पार्क, की गई समीक्षा बैठक

सिटी पार्क की जरूरत देहरादून वासियो को इसलिए भी है ताकि शहर में लोगों के लिए कुछ न कुछ आकर्षण का केन्द्र हो और ये एक महत्वपूर्ण पर्यटन आकर्षण का केन्द्र बन सके। इसके अलावा इस पार्क को उत्तराखंड के शोकेस के रूप में भी प्रयोग किया जा सके। इससे  उत्तराखंड के खूबसूरत पर्यटन योग्य स्थलों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जा सकेगी। एमडीडीए के उपाध्यक्ष द्वारा बनाये जाने वाले सिटी पार्क को विश्व स्तरीय बनाये जाने के सम्बन्ध में अलग-अलग संकल्पनाओं और योजनाओं पर गहन रूप से विचार विमर्श किया।

उपाध्यक्ष ने पार्क के लिए भूमि ग्राम तरला नागल में सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी और योजना का क्षेत्रफल लगभग 12.52 हेक्टेयर है। पार्क में पिकनिक जोन, रेतीले तट के साथ तालाब  बीएमएक्स ट्रेक, साइकिल ट्रेक, घाट, सीनियर सिटिजन पार्क, योगा एवं एक्यूप्रेशर पार्क, ईको गार्डन, फेरिस व्हील, दस्तकार घाट, एडवेन्चर स्पोर्टस जोन, अलग-अलग खेलों के लिए सुविधा और फूड कोट बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है।

Related posts

सूबे में बढ़ते अपराधों के मद्देनजर सीएम ने बुलाई पुलिस अधिकारियों की बैठक

mahesh yadav

UP: नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वालों पर योगी का डंका, बनाए गए चपरासी

Aman Sharma

11वें दौर की बैठकः जानें किसानों से क्यों नाराज हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

Aman Sharma