featured देश पंजाब

PM के कृषि कानून वापस लेने के फैसले को कैप्टन ने कहा गुरू पर्व का तोहफा, सिद्धु बोले- किसान मोर्चा की जीत

Sidhu Amrinder PM के कृषि कानून वापस लेने के फैसले को कैप्टन ने कहा गुरू पर्व का तोहफा, सिद्धु बोले- किसान मोर्चा की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आज सुबह सबोधिंत किया और उसमें देश को चौका देने वाला फैसला लिया। दरअसल पीएम मोदी ने अपने संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया। जो देश के किसानों के लिए राहत की है। क्यो कि पिछले एक साल से किसान यूपी दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं। ये एलान होते ही पंजाब में खुशी का माहौल बन गया। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में पंजाब सिरमौर बना था। गुरु पर्व पर पीएम के एलान पर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट किया कि गुरु नानक जयंती के पवित्र अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानी के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी।

amrindar PM के कृषि कानून वापस लेने के फैसले को कैप्टन ने कहा गुरू पर्व का तोहफा, सिद्धु बोले- किसान मोर्चा की जीत

वहीं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने इसे किसान संगठनों की जीत बताया हालांकि आज भी वे पंजाब सरकार को नसीहत देने से भी नहीं चूके। सिद्धू ने ट्वीट किया कि काले कानूनों को निरस्त करना सही दिशा में एक कदम है। किसान मोर्चा के सत्याग्रह को ऐतिहासिक सफलता मिली है। उनके बलिदान ने लाभांश का भुगतान किया है। पंजाब में एक रोड मैप के माध्यम से खेती को पुनर्जीवित करना पंजाब सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

navjot singh sidhu PTI compressed 1 PM के कृषि कानून वापस लेने के फैसले को कैप्टन ने कहा गुरू पर्व का तोहफा, सिद्धु बोले- किसान मोर्चा की जीत

वहीं भारतीय किसान यूनियन उगराहां के प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि यदि मीडिया में आ रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान सत्य है तो यह ठीक है लेकिन यह पहले किया जाना चाहिए था । प्रधानमंत्री बिजली बिल और एमएसपी पर भी किसानों के पक्ष में फैसला करके उसका निपटारा करें। उन्होंने कहा कि यह किसानों के संघर्ष की जीत है। शहीद हुए किसानों को याद करते उन्होंने कहा कि किसानों के हितों की रक्षा के लिए उनकी जत्थेबंदी अपना संघर्ष जारी रखेगी।

Related posts

गुजरात चुनाव: चुनाव आयोग का आदेश, जीएसटी काउंसिल के फैसले का चुनाव में न किया जाए इस्तेमाल

Breaking News

बिहार में बाढ़: इन जिलों में बाढ़ से त्राहिमाम, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट  

Saurabh

गृह मंत्रालय ने कहा, अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर फंसे पर्यटक सुरक्षित

Rahul srivastava