February 28, 2024 5:04 am
featured Mobile साइन्स-टेक्नोलॉजी

Whatsapp Features: वॉट्सऐप में जुड़ें कई बेहतरीन फीचर्स, यूजर का बदल गया अनुभव

download 3 Whatsapp Features: वॉट्सऐप में जुड़ें कई बेहतरीन फीचर्स, यूजर का बदल गया अनुभव

Whatsapp Features: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी वॉट्सऐप आए दिन अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है. इस साल भी ऐप में कई बेहतरीन फीचर्स जोड़ हैं. इन फीचर्स के जरिए यूजर का अनुभव एकदम से बदल गया है.

ये भी पढ़ें :-

Unnao Accident News: उन्नाव में तेज रफ्तार प्राइवेट बस पेड़ से टकराई, एक यात्री की मौत, कई घायल

वॉट्सऐप कंपनी ने यूजर की सिक्योरिटी और प्राइवेसी दोनों का ध्यान रखा है. इसी को लेकर कंपनी ने समय-समय पर वॉट्सऐप में नए अपडेट करता रहा है. इस लेख के जरिए हम आपको वॉट्सऐप कंपनी के कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे कंपनी ने 2023 में लॉन्च किया था.

2023 के वॉट्सऐप के बढ़िया फीचर्स

  • साल 2023 से पहले अगर आपको ऑरिजिनल फोटो या वीडियो भेजनी होती थी, तो आपको इसे डॉक्यूमेंट के रूप में भेजना पड़ता था. हालांकि कंपनी ने वॉट्सऐप के फीचर्स को अपडेट किया है और एचडी फोटो और वीडियो शेयर का ऑप्शन दिया है. इस फीचर्स के जरिए कंपनी यूजर्स को ऑरिजिनल क्वॉलिटी में फोटो भेजने की सुविधा देता है.
  • साल 2023 में वॉट्सऐप ने मैसेजस को एडिट करने का ऑप्शन दिया है. इस ऑप्शन के जरिए यूजर 15 मिनट के अंदर मैसेजस एडिट कर सकते हैं. इससे पहले मैसेजस एडिट करने का ऑप्शन नहीं था और यूजर्स को दोबारा मैसेज को टाइप करना पड़ता था. ऐसे में ये ऑप्शन मिलने पर यूजर को इससे काफी मदद मिल रही है और मैसेज को एडिट कर लेते हैं.
  • साल 2023 में वॉट्सऐप कंपनी ने चैट लॉक फीचर जारी किया जिसे अब यूजर अपनी चैट को हाइड भी कर सकते हैं.
  • वॉट्सऐप कंपनी ने Passkeys का ऑप्शन ऐड किया है. इस ऑप्शन की मदद से यूजर अपने मोबाइल के फेसिअल, फिंगरप्रिंट आदि के माध्यम से ऐप में लॉगिन कर सकते हैं.
  • वॉट्सऐप कंपनी ने मल्टीपल अकाउंट लॉगिन का फीचर दिया है. इसके चलते यूजर एक ही ऐप में 2 अकाउंट ओपन कर सकते हैं. इसके लिए आपके फोन में 2 सिम कार्ड होना जरुरी है.

Related posts

एमएस धोनी को टी20 टीम से क्यों किया बाहर ? चीफ सलेक्टर ने बताई यह वजह

mahesh yadav

…….लो आ गई ‘समाजवादी स्मार्ट फोन योजना’

shipra saxena

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय का निर्णय स्वागत योग्य : अभाविप

Shailendra Singh