January 23, 2022 5:53 pm
featured खेल देश

INDvsAUS: टीम इंडिया ने पहली पारी 443 रन बनाकर की घोषित, रोहित ने खेली नाबाद पारी

virat kohali INDvsAUS: टीम इंडिया ने पहली पारी 443 रन बनाकर की घोषित, रोहित ने खेली नाबाद पारी

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन के स्कोर पर घोषित की, और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी खेलने के लिए मैदान पर उतर आई है। इससे पहले टीम इंडिया ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 169.4 ओवर में सात विकेट पर 443 रन के स्कोर पर घोषित की।

INDvsAUS: टीम इंडिया ने पहली पारी 443 रन बनाकर की घोषित, रोहित ने खेली नाबाद पारी
INDvsAUS: टीम इंडिया ने पहली पारी 443 रन बनाकर की घोषित, रोहित ने खेली नाबाद पारी

पुजारा-कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की

रोहित शर्मा 114 गेंदों में 5 चौके की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया को पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने दूसरे दिन शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले सत्र में 62 रन जोड़े, लेकिन टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। पुजारा-कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की।

पुजारा ने जड़ा शतक

इस बीच पुजारा ने अपने करियर का 17वां टेस्ट शतक जमाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा जबकि मौजूदा सीरीज में दूसरा शतक ठोका। पुजारा ने 280 गेंदों में 10 चौकों की मदद से शतक पूरा किया।

विराट ने खेली 82 रनों की पारी

लंच के बाद कप्तान विराट कोहली ने तेजी से रन बनाने की ठानी। हालांकि, मिचेल स्टार्क की गेंद पर कोहली ने अपर कट शॉट खेला और थर्ड-मैन बाउंड्री पर आरोन फिंच ने उनका आसान कैच लपका। विराट ने 82 रन बनाए। इसके बाद पुजारा क्लीन बोल्ड हो गए। पुजारा ने अपनी पारी में 319 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों की मदद से 106 रन बनाए।

आखिरी पारी के साथ शानदार रिकॉर्ड बना गए एलिस्टर कुक

यहां से अजिंक्य रहाणे (34) ने रोहित शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को 350 रन के पार लगाया। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने रहाणे को एलबीडब्ल्यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। फिर रोहित शर्मा को ऋषभ पंत का साथ मिला और दोनों ने छठें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 400 रन के पार लगाया।

Related posts

CBI घूसखोरी कांड: डीएसपी देवेंद्र कुमार की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी आज

mahesh yadav

संविधान दिवस के अवसर पर जिला कल्क्ट्रेट में दिलाया गया मौलिक कर्तव्यों के पालन का संकल्प

Trinath Mishra

Startup Challenge 2021: आईआईटी मंडी दे रहा 50 लाख जीतने का मौका, आज ही करें रजिस्टर

Rahul