featured दुनिया

तालिबान ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा- नहीं दी मान्यता, तो दुनिया के लिए होगी कठिनाई

taliban 1 तालिबान ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा- नहीं दी मान्यता, तो दुनिया के लिए होगी कठिनाई

अफगानिस्तान: तालिबान ने अमेरिका सहित बाकी देशों के लिए चेतावनी जारी की है। तालिबान का कहना है कि अगर बाकी दुनिया अफगानिस्तान के फंड्स को लगातार विदेशों में फ्रीज किया जा रहा है, तो इससे न केवल अफगानिस्तान बल्कि पूरी दुनिया के लिए कठिनाई पैदा होगी। बता दें कि अफगानिस्तान में अपनी सरकार को मान्यता देने का आह्वान किया है।

इस मामले पर शनिवार कों तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा था कि अमेरिका को हमारा संदेश है कि अगर तालिबान को मान्यता नहीं दी गई और अफगानिस्तान की परेशानियां जारी रहीं, तो ये समस्या जो अभी अफगानिस्तान की समस्या बनी हुई है वो पूरी दुनिया के लिए समस्या बन सकती है। उन्होंने आगे कहा कि तालिबान और अमेरिका के बीच पिछली बार युद्ध होने का एक कारण ये भी था कि दोनों देशों के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं थे।

तालिबानी सरकार को अभी तक किसी देश ने मान्यता ना दी हो, लेकिन कुछ देशों के सीनियर अधिकारी तालिबान के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। बता दें कि तालिबान के नेता हाल ही में तुर्कमेनिस्तान के विदेश मंत्री काबुल पहुंचे थे। इस यात्रा के दौरान दोनों देशों ने बातचीत की थी। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कतर में तालिबान अधिकारियों से मुलाकात की थी।

 

 

Related posts

गोरखपुरः जनता दरबार में पहुंचे फरियादी, सीएम योगी को सुनाई फरियाद

Shailendra Singh

आचार्य प्रफुल्ल चन्द्र रे के जीवन से प्रेरणा लें : डॉ. सोमदेव भारद्वाज

Shailendra Singh

संसद में गूंजा रेल हादसे का मुद्दा, प्रभु बोले घटना की होगी फॉरेंसिक जांच

Rahul srivastava