featured उत्तराखंड

देहरादून: सीएम धामी और अनिल गोयल का चकराता क्षेत्र में संयुक्त दौरा

WhatsApp Image 2021 11 01 at 6.49.39 PM 1 देहरादून: सीएम धामी और अनिल गोयल का चकराता क्षेत्र में संयुक्त दौरा

देहरादून में रविवार को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया।

चकराता हादसे में मुख्यमंत्री धामी ने जताया दुख 

देहरादून में रविवार को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य करने और घायलों को तत्काल इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वहीं मुख्यमंत्री ने ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज के लिए और मृतकों के परिवारजनों को राज्य सरकार हर संभव मदद देगी।

WhatsApp Image 2021 11 01 at 6.49.39 PM 1 देहरादून: सीएम धामी और अनिल गोयल का चकराता क्षेत्र में संयुक्त दौरा

मृतकों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये देने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने देहरादून जिला अधिकारी को वाहन दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिये हैं। परिवहन विभाग को भी सख्त निर्देश दिए हैं कि वाहनों में ओवर लोडिंग न हो। अगर इस तरह की कोई बात आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही इस तरह की घटनाएं फिर से न हो इसके लिए उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि ओवरलोडिंग न करें। सीएम ने कहा कि हम सभी को स्वयं जागरूक होकर इस तरह की घटनाओं से बचना है। उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, गढ़वाल कमिश्नर और देहरादून जिला अधिकारी भी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं, मुख्यमंत्री धामी ने वाहन दुर्घटना में मृतक आश्रित को 50-50 हजार रुपये और गंभीर घायलों को 25-25 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने के निर्देश दिए हैं।

IMG 20211031 WA0012 देहरादून: सीएम धामी और अनिल गोयल का चकराता क्षेत्र में संयुक्त दौरा

हादसे में 13 लोगों की हुई मौत

बता दें कि देहरादून जिले के चकराता क्षेत्र के अंतर्गत बुल्हाड़-बायला मार्ग पर वाहन दुर्घटना हो गई थी। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी और दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में वाहन चालक, उनकी पत्नी और एक साल की बच्ची समेत 11 लोग एक ही गांव के रहने वाले थे। हादसे के असल कारण अभी सामने नहीं आए हैं। बताया जा रहा है कि तीव्र मोड़ पर चालक का वाहन पर संतुलन खोने से हादसा हुआ है। रविवार सुबह करीब आठ बजे यह हादसा हुआ।

Related posts

नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती , 99 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, कल नरसिंहपुर के परमहंसी गंगा आश्रम में दी जाएगी समाधि

Rahul

EVM चैलेंज के जवाब में आम आदमी पार्टी का हैकेथॅान

Srishti vishwakarma

Intelligence Agency Alert : देश विरोधी तत्व दिल्ली में बिगाड़ सकते हैं माहौल

Neetu Rajbhar