CMS के प्रतिभावान व्योम आहूजा का सम्‍मान, पुरस्‍कार में मिला एक लाख रुपए का चेक  

शैलेंद्र सिंह, लखनऊ: देशभर में अपनी प्रतिभा का डंका बजाने वाले व प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार 2021 से सम्‍मानित सिटी मोंटेसरी स्कूल (CMS) के कक्षा सात के छात्र व्योम आहूजा को लखनऊ की मेयर संयुक्‍ता भाटिया और सीएमएस के संस्‍थापक डॉ. जगदीश गांधी ने सम्‍मानित किया है।

यह भी पढ़ें: बावनखेड़ी हत्‍याकांड: शबनम ने फिर यूपी राज्यपाल से लगाई माफी की गुहार

शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित सीएमएस (प्रथम कैंपस) के ऑडिटोरियम में आयोजित सम्‍मान समारोह में महापौर संयुक्ता भाटिया और डॉ. जगदीश गांधी ने मास्‍टर व्‍योज आहूजा को सम्मानित किया व एक लाख रुपए का चेक पुरस्‍कार के रूप में प्रदान किया है। व्योम ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। सम्‍मान समारोह में व्‍योम के माता-पिता को भी सम्‍मानित किया गया है। इस समारोह में नन्‍हे व्‍योम ने अपनी बांसुरी से ऐसी धुन छेड़ी, जिसे सुनकर सभी उसकी प्रतिभा के कायल हो गए।

 

 

 

 

महापौर ने की उज्‍जवल भविष्‍य की कामना

सम्मान समारोह के दौरान मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा, पूरे लखनऊवासियों के लिए बड़ी प्रसन्नता का विषय है कि सीएमएस के छात्र लगातार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लखनऊ का गौरव बढ़ा रहे हैं। मैं व्योम के अत्यंत खुश हूं और उसके उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं। साथ ही सीएमएस का भी आभार व्यक्त करती हूं, जिसने मुझे इस गौरवशाली क्षण के लिए आमंत्रित किया।

 

 

 

सीएमएस संस्‍थापक ने दी शुभकामनाएं

इसके अलावा सीएमएस के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने भी व्योम को आशीर्वाद देते हुए कहा कि उसने अपनी प्रतिभा से लखनऊ का नाम रोशन किया है। इसमें सीएमएस परिवार ही नहीं बल्कि पूरा लखनऊ गर्व महसूस कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि पुरस्कार राशि व्‍योम की नैसर्गिक प्रतिभा को और अधिक प्रोत्साहित करेगी। साथ ही अन्य छात्रों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी।

 

 

सीएम योगी ने भी किया था सम्‍मानित

गौरतलब है कि हाल में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मास्‍टर व्‍योम अहूजा समेत ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021’ के पांचों विजेताओं को सम्मानित किया था। इस दौरान सीएम योगी ने सभी विजेताओं को 51,000 रुपए का चेक और टैबलेट प्रदान किया था।

 

vyom ahuja लखनऊ के प्रतिभावान व्योम आहूजा का सम्‍मान, पुरस्‍कार में मिला एक लाख रुपए का चेक  

 

व्‍योम आहूजा के नाम कई रिकॉर्ड्स

प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार 2021 विजेता व्‍योज आहूजा ने संगीत, विज्ञान एवं खेल के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उसने अब तक 35 रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। व्‍योम को शिक्षा क्षेत्र में दो बार ‘फ्यूचर कलाम अवार्ड’ से नवाजा जा चुका है। वहीं, एशिया स्‍तर के तीन व विश्‍व स्‍तर के दो अवार्ड अपने नाम कर चुका है। इसके अलावा, नन्‍हे बांसुरी वादक व्‍योम आहूजा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 28 बार दर्ज हो चुका है।

इस वजह से टला प्रियंका गांधी का मथुरा दौरा, महापंचायत की थी तैयारी

Previous article

सर्किट हाउस में सी एम रावत की बैठक , जनपद में संचालित एवं प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured