Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राजस्थान राज्य

वीवीआईपी अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने ED व CBI से किया जवाब तलब

Augusta वीवीआईपी अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने ED व CBI से किया जवाब तलब

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने वीवीआईपी अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामलों में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की जमानत याचिकाओं पर सीबीआई और ईडी से जवाब मांगा। मिशेल इस साल पांच जनवरी से न्यायिक हिरासत में है।

न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय से दो सप्ताह के भीतर अपने जवाब दायर करने को कहा और आगे की सुनवाई की खातिर मामले को 13 नवंबर के लिए सूचीबद्ध किया। मिशेल इस साल पांच जनवरी से न्यायिक हिरासत में है। मिशेल को निचली अदालत से मामलों में राहत नहीं मिली थी। इसके बाद उसने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।

भ्रष्टाचार मामले में नियमित जमानत के लिए अपनी याचिका में मिशेल ने दलील दी कि समूचा मामला दस्तावेजी प्रमाण पर आधारित है जिसे जांच एजेंसी पहले ही जुटा चुकी है और सीबीआई की संबंधित विशेष अदालत में पेश कर चुकी है। अपनी याचिका में उसने यह भी दलील दी कि इससे कोष को कोई वित्तीय नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि भारत को मुआवजे के तौर पर 83.5 लाख यूरो मिले थे और 15 करोड़ यूरो की कीमत के तीन हेलीकॉप्टरों को जब्त भी किया गया था।

याचिका में कहा गया है कि प्राथमिकी में नामजद सभी आरोपी जमानत पर रिहा हैं और उसके साथ किसी भी लेन-देन के संबंध में किसी अन्य सरकारी कर्मी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और न ही किसी से पूछताछ की गई है।

Related posts

आईपीएल: फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स बने शेर

bharatkhabar

दलितो द्रारा भारत बंद से डरी बीजेपी-मायावती

mohini kushwaha

वाराणसी की छात्राओं का कमाल, बनाया प्राकृतिक आपदाओं से अलर्ट करने वाला डिवाइस

Shailendra Singh