featured यूपी

मुरादाबादः रक्षाबंधन पर अनोखी तस्वीर, पेड़ों को राखी बांधकर छात्रों ने दिया पर्यावरण का संदेश

मुरादाबादः रक्षाबंधन पर अनोखी तस्वीर, पेड़ों को राखी बांधकर छात्रों ने दिया पर्यावरण का संदेश

मुरादाबादः आज श्रावन महीने का आखिरी दिन है। शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार मनाया जाता है। इस दिन बहने अपने भाईयों के कलाई पर प्रेम और स्नेह का पवित्र धागा बांधकर उनसे खुद की रक्षा का वचन मांगती है।

आज पूरे देश में इस त्योहार की धूम है। लोग अलग-अलग और अपने तरीके से रक्षाबंधन का त्योहार मना रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में छात्रों ने पेड़ों को राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। पेड़ को राखी बांधते हुए छात्रों ने पोस्टर लगाते हुए पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया।

इस दौरान एक छात्र ने बताया कि हमने पेड़ों को राखी बांधकर संकल्प लिया कि पेड़ों को कटने से रोकें, जिससे ऑक्सीजन की कमी हो रही। कोरोना में देखा कि कैसे लोग ऑक्सीजन की कमी से मरे थे।

पार्यवरण के बचाव के लिए सिर्फ यूपी से ही ऐसी तस्वीर सामने नहीं आई, बल्कि पश्चिम बंगाल के मिदिनापुर जिले के एक गांव में बच्चों से लेकर बड़ों तक ने पेड़-पौधों को राखी बांधकर पर्यावरण का संदेश दिया।

राधी बांधने के बाद वहां पर मौजूद एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि हमने आज पेड़ को राखी बांधकर आने वाली हमारी पीढ़ी को पार्यवरण के प्रति संदेश दे रहे हैं, कि पर्यावरण और पेड़ों से हमारा रिश्ता कैसा होना चाहिए। ताकि भविष्य में आने वाली हमारी पीढ़ी पर्यावरण को लेकर जागरुक रहे।

Related posts

कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या करने वाला शूटर सलीम गिरफ्तार

Breaking News

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, व्यापारियों ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

Trinath Mishra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है

mahesh yadav