January 24, 2022 5:09 pm
featured देश राज्य

ओडिशा में बारिश शुरू, आज शाम तक पुरी तट पहुंचेगा तूफान ‘जवाद’

ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 'तितली' तूफान का खतरा, हाई अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हवा का गहरा दबाव चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ में तब्दील हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक चक्रवाती के तूफान जवाद (Cyclone Jawad) आज यानी 05 दिसंबर को पुरी के तट पर पहुंचेगा। वहीं, इससे पहले ही तेज हवाओं के साथ बारिश होना शुरू हो गई हैं।

वहीं, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के अधिकारियों ने चक्रवाती तूफान से पैदा होने वाली स्थिति से निपटने के लिए 64 टीमें तैनात कर दी है।

तूफान के दस्तक देने के दौरान हवा की गति 90-100 किलोमीटर प्रति घंटे के आस-पास रह सकती है। ओडिशा के गंजम, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा जिलों पर तूफान का असर अधिक हो सकता है। ओडिशा तट पर दस्तक देने के बाद तूफान की गति धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है।

ओडिशा सरकार ने चक्रवाती तूफान जवाद के मद्देनजर राज्य के 19 जिलों में 4 दिसंबर को स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है। वहीं, ओडिशा सरकार ने सरकारी अधिकारियों की सप्ताहिक अवकाश यानी रविवार की छुट्टी भी रद्द कर दी है।

वहीं, मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए रविवार तक मध्य एवं उत्तर बंगाल की खाड़ी में मछुआरों के लिए समंदर किनारे ना जाने की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें :-

6 दिसंबर से पहले मथुरा बना छावनी, 144 धारा लागू, जानिए क्या है वजह

Related posts

उत्तराखंड में प्रशासनिक फेरबदल, 7 PCS अधिकारियों के तबादले

pratiyush chaubey

केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर मायावती का पलटवार, कहा हिंदू-मुस्लिम भाजपा का आखिरी हथकंडा

Neetu Rajbhar

मतदाताओं से बोले बीजेपी प्रत्याशी, हिंदू हो तो बीजेपी को मुसलमान हो तो कांग्रेस को वोट दो

Breaking News