January 24, 2022 4:30 pm
featured यूपी

6 दिसंबर से पहले मथुरा बना छावनी, 144 धारा लागू, जानिए क्या है वजह

uttarakhand police 1606220523 6 दिसंबर से पहले मथुरा बना छावनी, 144 धारा लागू, जानिए क्या है वजह

कल यानी 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर हिन्दूवादी संगठनों ने जलाभिषेक कार्यक्रम का ऐलान किया है। इसको देखते हुए मथुरा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन मुस्तैद है और हर गतिविधि पर निगरानी रखी जा रही है।

तीन जोन में बांटा मथुरा
वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने मथुरा को तीन जोन में बांट दिया है, जिस इलाके में कटरा केशव देव मंदिर और शाही इदगाह आता है, उसे रेड जोन घोषित कर दिया गया है। जहां पर सबसे ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

इन संगठनों ने मांगी अनुमति
जलाभिषेक कार्यक्रम के लिए अखिल भारतीय हिन्दू महासभा, श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल ने प्रशासन से मांगी है। लेकिन प्रशासन ने इन संगठनों को ऐसी किसी भी अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

कार्यक्रम की नहीं दी जा सकती इजाजत
इसको लेकर मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जा सकती है, जिससे इलाके की शांति व्यवस्था भंग हो।

ये भी पढ़ें:-

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव, यहां चेक करें लेटेस्ट रेट्स

उधर, एसएसपी गौरव ग्रोवर ने कहा कि मथुरा में प्रवेश के हर मार्ग पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा जिले के सभी प्रवेश बिंदुओं पर गहन चेकिंग की जा रही है। साथ में कहा कि जिले में धारा-144 पहले से ही लागू है।

Related posts

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने म्यामां सीमा पर असम राइफल्स को एहतियात बरतने को कहा

Arun Prakash

शिवपाल ने कहा यूपी का नेतृत्व संभाले मुलायम

shipra saxena

उम्मीद: विक्रम लैंडर का चला पता, ISRO कर रहा सम्पर्क साधने की कोशिश

Trinath Mishra