Breaking News featured यूपी

UP: वैक्सीनेश के दूसरे फेज की शुरुआत आज, 1.5 लाख लोगों को लगाया लाएगा टीका

WhatsApp Image 2021 01 22 at 11.16.18 AM UP: वैक्सीनेश के दूसरे फेज की शुरुआत आज, 1.5 लाख लोगों को लगाया लाएगा टीका

नई दिल्ली। टीकाकरण के महाअभियान की शुरुआत हो चुकी है पहले चरण के टीकाकरण का कार्य जोरो शोरो से चल रहा है। वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में 3 करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य चला। अब टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी है आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे फेज में सभी को वैक्सीनेशन करा दिया जाएगा, जो भी 50 साल के ऊपर होंगे।

वैक्सीनेशन के दूसरे फेज को लेकर यूपी में भी तैयारियां जोरो पर हैं। आपको बतादें कि यूपी में वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज से शुरु हो रहा है और दूसरे चरण में डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाया जाएगा। जिसमें अधिकारी, नेता, पुलिस और सरकारी विभाग से जुडे़ लोग शामिल होंगे।

 

 

दूसरे फेज में इस लोगों को लगेगा टीका-

दूसरे फेज में सेना, अर्धसैनिक बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा। हालांकि, अभी क्लियर नहीं है कि दूसरा फेज कब से शुरू होगा, लेकिन दूसरे फेज की गाइडलाइन तय है। इस फेज में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों समेत कई वीवीआईपी को टीका लगेगा, क्योंकि सबकी उम्र 50 से अधिक है।

Related posts

मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सपा नेता पर मुकदमा दर्ज

Breaking News

रिया को सता रहा मौत का डर, मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा

Mamta Gautam

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, जानें पूरा प्रोफाइल

Sachin Mishra