September 21, 2021 5:08 am
Breaking News featured देश

सीरम इंस्टीट्यूट का जायजा लेने आज जाएंगे सीएम उद्धव ठाकरे, अब तक 5 लोगों की मौत

WhatsApp Image 2021 01 22 at 11.17.32 AM सीरम इंस्टीट्यूट का जायजा लेने आज जाएंगे सीएम उद्धव ठाकरे, अब तक 5 लोगों की मौत

पुणे। देश के लिए कोरोना वैक्सीन काविशिल्ड बना रही सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में बीते गुरुवार को आग लग गई थी। जिसमें अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। आग के लगने के बाद प्लांट में काम करने वालों में हड़ंप मच गया था। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर दमकल विभाग की 7 से 8 गाड़ियां पहुंच गई। इसके साथ ही पांच लोगों की मौत से गहरा धक्का लगा है। इसके साथ ही आज पीएम मोदी ने भी सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पांच लोगों की जान जाने से दुख जताया है। इसके साथ ही आज सीएम उद्धव ठाकरे सीरम इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगे। जानकारी के अनुसार ठाकरे दोपहर 3 बजे घटनास्थल पर पहुंचेंगे और स्थिति का जायजा लेगें।

इलेक्ट्रिक फॉल्ट के कारण प्लांट में लगी आग-

बता दें कि कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन करने वाली महाराष्ट्र के पुणे स्थित सीरम इंस्टीटट्यूट ऑफ इंडिया में गुरुवार दोपहर को भीषण आग लग गई थी। फिलहाल हालात पर काबू पा लिया गया है। जिसके चलते मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच के लिए आदेश भी दे दिए हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट के मुताबिक कोरोना वैक्सीन तैयार करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में निर्माण कार्य के दौरान इलेक्ट्रिक फॉल्ट के कारण आग लगी थी। प्राथमिक जांच में ये बात सामने आई है।

अदार पूनावाला ने वैक्सीन को लेकर ये कहा-

इसके साथ ही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ये भी कहा कि आग की घटना से कोविशील्ड टीकों के निर्माण को कोई नुकसान नहीं हुआ है। जिस इमारत में आग लगी वह सीरम केन्द्र की निर्माणाधीन साइट का हिस्सा है और कोविशील्ड निर्माण इकाई से एक किमी दूर है।

Related posts

बीजेपी का नया नाम ‘भूमिगत जनविरोधी पार्टी’ – अखिलेश यादव

sushil kumar

भाजपा आई तो बगेगा राम मंदिर, सपा आई तो कब्रिस्तानः योगी आदित्यानाथ

Rahul srivastava

MP Board 12वीं का रिजल्ट घोषित, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

pratiyush chaubey