September 20, 2021 5:53 am
Breaking News featured देश

जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में हुआ जोरदार धमाका, कई जिलों तक महसूस हुए झटके

WhatsApp Image 2021 01 22 at 11.02.11 AM जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में हुआ जोरदार धमाका, कई जिलों तक महसूस हुए झटके

कर्नाटक। देश में आए दिन कहीं न कहीं से विस्फोट होने की खबर सुनने को मिल ही जाती है। कभी-कभी ये विस्फोट इतना भयंकर होता है कि लोेगों का अपनी जिंदगी से भी हाथ धोना पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ देर रात कर्नाटक के शिवमोगा जिले में देखने को मिला है, जहां विस्फोटक से भरे ट्रक में देखते ही देखते जबरदस्त विस्फोट हो गया। सूत्रों के अनुसार हादसे में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के जिलों में भी इसके झटके दिखाई दिए। जिसके चलते लोगों में इस विस्फोट के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इसके साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शिवमोगा में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पीएम मोदी ने विस्फोट से हुए जानमाल के नुकसान पर जताया दुख-

बता दें कि कर्नाटक के शिवमोगा जिले में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका हो गया। धमाका इतना तेज था कि आस-पास के जिलों चिक्कमगलुरु और दावणगेरे में इसके झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार आ गई। इसके साथ ही यह धमाका पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ। जिसके चलते इस धमाके में ट्रक में मौजूद 6 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही पुलिस और अधिकारियों ने शिमोगा जिले के हुनासोंडी गांव में विस्फोट वाली जगह का निरीक्षण किया। इस दौरान शिमोगा के सांसद बी.वाई. राघवेंद्र भी मौके पर मौजूद रहे। पीएम मोदी ने विस्फोट से हुए जानमाल के नुकसान पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि शिवमोगा में जानमाल को हुए नुकसान से मैं दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार प्रभावितों तक हरसंभव मदद पहुंचा रही है।?

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या- अधिकारी

इसके साथ ही शिमोगा जिला कलेक्टर ने बताया कि अब तक हमने 2 शव बरामद किए हैं। सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है कि 10-15 लोगों की मौत हुई, लेकिन यह प्रमाणित नहीं है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद 6 मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Related posts

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेढ़ जारी, 2 आतंकी ढेर

Rani Naqvi

क्या आप जानते हैं मंदिरा के बारें में कुछ यें बातें

mohini kushwaha

यूपी के इस जिले में कल मनाया जायेगा रक्षाबंधन का त्योहार, 11वीं सदी से चली आ रही है परंपरा

Shailendra Singh