featured खेल

टी-20 वर्ल्ड कप: कल हो सकता है भारतीय टीम का एलान, जानिए, कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे टीम में शामिल?

post image ad2eb8f टी-20 वर्ल्ड कप: कल हो सकता है भारतीय टीम का एलान, जानिए, कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे टीम में शामिल?

अक्टूबर नवंबर में इस साल टी-20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इसके लिए भारतीय टीम का एलान कल तक हो सकता है।

कल हो सकता है भारतीय टीम का एलान

अक्टूबर नवंबर में इस साल टी-20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इसके लिए भारतीय टीम का एलान कल तक हो सकता है। 15 सदस्यों की इस टीम में कुछ नाम तय हैं, तो कुछ जगहों के लिए एक से अधिक दावेदार हैं। 9 सितंबर तक सभी देशों को अपनी टीमों का एलान करना है। ऐसे में खबरें सामने आ रही हैं कि भारतीय टीम कल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान कर सकती है।

भारतीय टीम में पांच या छह बल्लेबाज, तीन से चार ऑलराउंडर और छह गेंदबाज चुने जा सकते हैं। अगर टीम चार ऑलराउंडर और छह गेंदबाज चुनती है तो शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और इशान किशन का सिलेक्शन होना बहुत मुश्किल है।

UAE में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह का चयन पक्का माना जा रहा है। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर के फिट न होने के चलते अभी उनके नाम को लेकर संक्षय बना हुआ है। अब बाकी बचे 5 खिलाड़ियों की रेस में 12 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल का दो ओपनरों के रूप में चुना जाना तय माना जा रहा है। तीसरे ओपनर के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच मुकाबला है।

मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत का सिलेक्शन पक्का है। चोटिल होने से पहले श्रेयस अय्यर भी इसी लिस्ट में शामिल थे। अब वो लंबे समय बाद वापसी करने वाले हैं। ऐसे में सिलेक्टर उनके पुराने प्रदर्शन पर भरोसा करते हैं तो उन्हें जगह मिल सकती है।वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के नाम पर लगभग पूरी-पूरी मुहर लग सकती है। अब मुकाबला तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, टी नटराज के बीच है।

बता दें कि वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलेगा। 31 अक्टूबर को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा। वहीं 3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ भारीतय टीम की भिड़ंत होगी। गौरतलब हो की अभी तक टूर्नामेंट के लिए सभी देशों को टीमों का ऐलान 9 सितंबर तक करना है। अब तक ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड अपनी टीमों का ऐलान कर चुके हैं। बाकी देशों को भी अगले तीन दिन में अपनी-अपनी टीम का ऐलान करना है।

Related posts

विराट के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करने वाले फैन के खिलाफ दर्ज हुआ केस

mahesh yadav

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देगा अनुपूरक बजट : स्वतंत्रदेव सिंह

Shailendra Singh

50 हजार के पार पहुंचे कोरोना के एक्टिव केस, पिछले 24 घंटे में सामने आए 10,753 नए मामले

Rahul