featured खेल

t-20 वर्ल्ड कप: स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनि को 17 रनों से हराया, सुपर 12 में पहुंचने की दावेदारी मजबूत

sco t-20 वर्ल्ड कप: स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनि को 17 रनों से हराया, सुपर 12 में पहुंचने की दावेदारी मजबूत

बांग्लादेश को हराकर कमाल करने वाली स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनि को भी आज के मुकाबले में 17 रनों से हर दिया। 20 वर्ल्ड कप 2021 के पांचवें मैच में जीतने के बाद स्काटलैंड ने सुपर 12 में पहुंचने की अपनी दावेदारी बेहद मजूबत कर ली।

स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनि को 17 रनों से हराया

बांग्लादेश को हराकर कमाल करने वाली स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनि को भी आज के मुकाबले में 17 रनों से हर दिया। 20 वर्ल्ड कप 2021 के पांचवें मैच में जीतने के बाद स्काटलैंड ने सुपर 12 में पहुंचने की अपनी दावेदारी बेहद मजूबत कर ली। पपुआ न्यू गिनी को हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। स्काटलैंड की तरफ से रिचि बेरिंगटोन ने अपनी टीम के लिए एतिहासिक पारी खेली।

रिची बेरिंगटन ने 70 रनों की शानदार पारी खेली

इस मैच में रिची बेरिंगटन ने 70 रनों की शानदार पारी खेली। 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर स्कॉटलैंड ने 165 रन बनाए। इसके जवाब में पीएनजी की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर आल-आउट हो गई। वहीं जोश डेवी की अगुआई में उसके बॉलरों ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया।  स्काटलैंड की तरफ से जोस दवे ने 3.3 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए।

पीएनजी की तरफ से नोरमान ने बनाए 47 रन

स्कॉटलैंड ने बेरिंगटन (70) और मैथ्यू क्रॉस (45) के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी हुई। बेरिंगटन ने 49 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के मारे जबकि क्रॉस ने 36 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और इतने ही छक्के जड़े। वहीं पीएनजी की तरफ से नोरमान ने 37 गेंदों पर दो छक्के व दो चौकों की मदद से 47 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। कप्तान असद वला (18) और सेसे बाउ (24) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रने से हराया था

अपने पहले मैच में बांग्लादेश को छह रन से हराने वाले स्कॉटलैंड ने अपने दोनों मैच जीतकर सुपर 12 चरण में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम को पहले दौर का अपना आखिरी मुकाबला 21 अक्टूबर को मेजबान ओमान के खिलाफ खेलना है।

Related posts

‘हनीट्रैप’ में फंसे वरुण गांधी, रक्षा सौदे की जानकारी लीक करने का आरोप

shipra saxena

Breaking News

कानपुर: रिक्शा चालकों को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, ऐसे बनाते थे शिकार

Shailendra Singh