January 29, 2022 6:09 am
featured खेल

Paralympic 2020: टोक्यो पैरालंपिक में भारत का जलवा, कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड, भारत की झोली में 5 स्वर्ण पदक

2021 9image 10 03 358032782krishna nagar ll Paralympic 2020: टोक्यो पैरालंपिक में भारत का जलवा, कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड, भारत की झोली में 5 स्वर्ण पदक

टोक्यो पैरालंपिक में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल आ गया है। कृष्णा नागर ने पुरुष सिंगल्स के SH6 इवेंट में आज इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है।

कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड

भारतीय खिलाड़ी एक के बाद एक नया इतिहास रच रहे हैं। कृष्णा नागर ने पुरुष सिंगल्स के SH6 इवेंट में आज इतिहास रच दिया है। नागर ने बैडमिंटन में हांगकांग के चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। हांगकांग के चू मान काई के खिलाफ खेले गए इस फाइनल मुक़ाबले में नागर ने शुरुआत से ही शानदार खेल का प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के क्रिस्टन कूम्बस को हराने वाले कृष्णा नागर को इस गोल्ड मैच में फेवरेट माना जा रहा था।

भारत के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार ने जीता कांस्य पदक

बैडमिंटन में देश का इस पैरालंपिक में दूसरा गोल्ड

बैडमिंटन में ये इस पैरालंपिक में देश का दूसरा गोल्ड मेडल है। साथ ही टोक्यो में ये भारत का अब तक का पांचवा गोल्ड मेडल है। कृष्णा नागर से पहले शनिवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद भगत ने पुरुष सिंगल्स के SL3 गोल्ड मेडल जीता था। वहीं आज नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज ने भी आज पुरुष सिंगल्स के SL4 इवेंट में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

Related posts

टीम योगी से मिली टीम ‘रामसेतु’, फिल्‍म सिटी समेत तमाम मुद्दों पर हुई चर्चा

Shailendra Singh

चीन ने भारत के एनएसजी प्रयासों पर पानी फेरा

bharatkhabar

तीसरा वनडे खेलने के बाद भारतीय टीम हो जाएगी 600 मैच खेलने वाली दूसरी टीम

Rani Naqvi