featured खेल

T-20 WORLD CUP: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच बने मैथ्यू हेडन, बॉलिंग कोच वेर्नोन फिलैंडर होंगे

matthew hayden 3532645 835x547 m T-20 WORLD CUP: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच बने मैथ्यू हेडन, बॉलिंग कोच वेर्नोन फिलैंडर होंगे

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच का चयन हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन पाकिस्तान टीम के हेड कोच होंगे।

पाकिस्तान के नए हेड कोच बने मैथ्यू हेडन

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच का चयन हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन पाकिस्तान टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी वेर्नोन फिलैंडर को दी गई है। बता दें कि 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे हैं मैथ्यू हेडन

पाकिस्तान के हेड कोच चुने गए मैथ्यू हेडन दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे हैं। हेडन ने अपने टेस्ट करियर में 30 शतक और 29 अर्धशतकों की मदद से कुल 8625 रन बनाए।  इसके अलावा वनडे में उन्होंने 10 शतक, 36 अर्धशतक जड़ते हुए कुल 6133 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 78 से ज्यादा का रहा। टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में हेडन ने 4 अर्धशतकों की बदौलत कुल 308 रन बनाए। हेडन की गिनती ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने अपने करियर में 103 टेस्ट, 161 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

पूर्व नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज हैं वेर्नोन फिलैंडर

वहीं फिलैंडर पूर्व नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर फिलैंडर ने अपने करियर में 64 टेस्ट मैचों में 8 अर्धशतकों की मदद से 1779 रन बनाए जबकि इस फॉर्मेट में कुल 224 विकेट लिए। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 30 मैचों में कुल 41 विकेट झटके. उन्होंने 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले और 4 विकेट झटके।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई अध्यक्ष रमीज राजा

बता दें कि पूर्व कप्तान रमीज राजा को इस बीच सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। रमीज राजा अगले तीन साल तक यह पद संभालेंगे और एहसान मनी की जगह लेंगे। यह रमीज का पीसीबी के साथ दूसरा कार्यकाल होगा। रमीज का नामांकन प्रधानमंत्री और बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान खान ने किया था। पाकिस्तान के लिए 1984 से 1997 के बीच 205 से अधिक मैच खेलकर 8674 रन बना चुके रमीज वरिष्ठ खेल प्रशासक मनी की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो चुका है।

Related posts

कभी नहीं देखा होगा ऐसा फैशन शो, फोटोज़ में देखिए क्यों है खास

rituraj

लोकसभा में भी जीएसटी विधेयक सर्वसम्मति से पारित

bharatkhabar

जेएनयू हिंसा पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से की बात, आवश्यक कार्रवाई करने का दिया निर्देश

Rani Naqvi