February 28, 2024 6:21 pm
featured खेल

टी-20 वर्ल्ड कप का पहला वार्मअप मैच, इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से दी मात

team indiia टी-20 वर्ल्ड कप का पहला वार्मअप मैच, इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से दी मात

 

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी। इस दौरान शमी ने एक रनआउट भी किया।

यह भी पढ़े

मनीष सिसोदिया से शराब नीति मामले में पूछताछ जारी, CBI दफ्तर के बाहर AAP का प्रदर्शन जारी

 

 

मैच की जानकारी

मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 33 बॉल में 57 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 33 बॉल में 51 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 151.51 का रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट केन रिचर्डसन ने लिए।

team india 2 टी-20 वर्ल्ड कप का पहला वार्मअप मैच, इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से दी मात team indiia टी-20 वर्ल्ड कप का पहला वार्मअप मैच, इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से दी मात

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरॉन फिंच और मिचेल मार्श ने तेज शुरुआत की। दोनों ने 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मार्श के रूप में लगा। उन्हें 35 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया। दूसरे विकेट के रूप में स्टीव स्मिथ 11 रन के निजी स्कोर पर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। तीसरे विकेट के तौर पर 23 रन बनाकर मैक्सवेल आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने कार्तिक के हाथों कैच कराया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

बाकी चार खिलाड़ी हैं- रिषभ पंत, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन।

Related posts

मथुरा: किसान महापंचायत से पहले बांकेबिहारी की शरण में पहुंचे अखिलेश यादव

Shailendra Singh

कैराना में बजा उपचुनाव का बिगुल,सपा-बसपा को रोकना बीजेपी के लिए चुनौती

lucknow bureua

कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम में बदलाव, दोस्त के घर जाएंगे राष्ट्रपति

Shailendra Singh