featured खेल देश

T20 विश्व कप में बतौर मेंटर शामिल होंगे पूर्व कप्तान एमएस धोनी

T20 विश्व कप में बतौर मेंटल शामिल होंगे पूर्व कप्तान एमएस धोनी T20 विश्व कप में बतौर मेंटर शामिल होंगे पूर्व कप्तान एमएस धोनी

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मेंटर के तौर पर भारतीय टीम में शामिल होंगे। जिसकी घोषणा भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। सचिव जय शाह ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी प्रतियोगिता के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर काम करेंगे। 

इसी के साथ ही ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने भी 4 साल बाद टी-20 में वापसी की है। 

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी आगमी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में मेंटल यानी सलाहकार के रूप में शामिल होंगे। साथ ही उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा “मुझे खुशी है कि धोनी ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और वह एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में योगदान देने के इच्छुक हैं। एमएस धोनी मुख्य कोच के साथ मिलकर काम करेंगे। साथ ही भारतीय टीम को समर्थन और दिशा प्रदान करेंगे।”

भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी भारत को तीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) खिताब दिला चुके हैं। उन्होंने 2007 में विश्व कप टी-20 खिताब भारत के नाम किया था। जो इस प्रारूप में पहली विश्व चैंपियनशिप भी थी। इसके बाद उन्होंने 2011 के 50 ओवर के विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को जीत दिलाई।

वर्चुअल बैठक में जय शाह ने आगे कहा कि आर.अश्विन नियमित रूप से आईपीएल खेल रहे हैं। वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमें टी20 विश्व कप में एक ऑफ स्पिनर की आवश्यकता होगी। जैसा कि सभी जानते हैं कि जब आईपीएल का दूसरा हाफ यूएई में होता है (विश्व कप से पहले), विकेट कम और धीमे हो सकते हैं और स्पिनरों की मदद करेंगे। इसलिए टीम में एक ऑफ स्पिनर की आवश्यकता है।”

 

Related posts

बॉल टेंपरिंग मामलाःश्रीलंका करेगा ICC से दिनेश चांडीमल के लिए राहत की मांग

mahesh yadav

टीम से बाहर चल रहे रैना बोले, नहीं छोड़ी है टीम में वापसी करने की उम्मीद

Breaking News

यूपी में कोरोना का स्‍तर बेहद खतरनाक, सीएम योगी खुद हुए आइसोलेट  

Shailendra Singh