#Meerut featured खेल यूपी राज्य

स्पोर्ट सिटी मेरठ में सीएम योगी आज करेंगे दिव्यांग खिलाड़ियों का सम्मान

yogi adityanath 1617510733 स्पोर्ट सिटी मेरठ में सीएम योगी आज करेंगे दिव्यांग खिलाड़ियों का सम्मान

स्पोर्ट सिटी के नाम से मशहूर मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं औद्योगिक विश्वविद्यालय में आज सीएम योगी दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। साथ ही इस सम्मान समारोह में 8 राज्यों के 17 पैरालंपिक खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है। वहीं प्रदेश के लगभग 1500 दिव्यांग खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है। 

ये भी पढ़े : भोपाल अस्पताल हादसा : परिजन ने शव लेने से किया इनकार, डीएनए के आधार पर होगी बच्चे की पहचान

जोरों शोरों से चल रही है तैयारी

खिलाड़ियों के सम्मान के लिए मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं औद्योगिक विश्वविद्यालय में आयोजित सम्मान समारोह के लिए जोरों शोरों से तैयारियां चल रही है। वही मेरठ के 3 विद्यालयों में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आने वाले खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। वही तैयारी में जुटी मेरठ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेश के 1500 दिव्यांग खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। वही देश से 17 पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट को भी बुलाया गया है। 

धनराशि से किया जाएगा सम्मानित

स्पोर्ट सिटी में आयोजित एक सम्मान समारोह में यूपी सरकार यूपी के पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों में से स्वर्ण विजेता खिलाड़ियों को 6 करोड़, रजत विजेताओं को चार करोड़, कस्य पदक विजेताओं को दो करोड़ की धनराशि इनाम के रूप देगी। अन्य राज्य के खिलाड़ियों में स्वर्ण पदक विजेताओं को दो करोड़, रजत पदक विजेताओं को डेढ़ करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को एक करोड़ प्रोत्साहन राशि के रूप में देगी।

Related posts

एनएचएम कर्मियों के प्रदर्शन का हुआ असर, जानिए पूरी डिटेल

Aditya Mishra

इस राज्य में लगा 31 जुलाई तक संम्पर्ण लॉकडाउन, नहीं कम हो रहा कोरोना का प्रकोप

Rani Naqvi

यूपीडा की बोर्ड बैठक में हुये अहम फैसले,आगरा एक्सप्रेस-वे पर लगेगा सीएनजी स्टेशन

Shailendra Singh