October 7, 2022 12:40 am
Breaking News यूपी

महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

97b875a6 e16e 4904 964e 4b8d5483433f महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

लखनऊ। अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के प्रण के साथ दो राजनीतिक दलों ने यात्रा निकाली है। दोनों ही दलों की इस यात्रा रैली में जनता का रेला लगा हुआ है। इसको देखकर सपा भी उत्साहित हो गई है। सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि बीजेपी सरकार से जनता तंग आ चुकी है। इसका नजारा आप रैलियों में आ रही भीड़ को देखकर लगा सकते हैं।

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य के नेतृत्व में जन आक्रोश यात्रा को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। ‘महान दल ने ठाना है, सपा सरकार बनाना है’ के नारे के उद्घोष से जनता जनार्दन में अभूतपूर्व उत्साह है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में सरकार की लापरवाही से ऑक्सीजन और जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी, अस्पतालों में लूट, डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के कारण कमरतोड़ मंहगाई, किसानों के साथ अन्याय, जाति और धर्म के आधार पर उत्पीड़न एवं फर्जी एनकाउण्टर, प्रदेश में व्याप्त अराजकता, पुलिसिया उत्पीड़न, भाजपाई गुण्डागर्दी, सरकारी विभागों में खुलेआम भ्रष्टाचार, शिक्षक भर्ती एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में पिछड़े-दलित वर्गों का आरक्षण घोटाला, महिलाओं का शोषण और उत्पीड़न, रोजगार विरोधी नीतियों से जनता आक्रोशित है।

ca9cbec9 1b67 4f66 8b45 b716728705cc महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

महान दल ने पीलीभीत से किया था आगाज

गौरलतब है कि महान दल की जन आक्रोश यात्रा 16 अगस्त को पीलीभीत से शुरू हुयी है। जिसको हरी झण्डी समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने दिखायी थी। जनाक्रोश यात्रा पीलीभीत के बीसलपुर चीनी मिल से प्रारम्भ होकर, बरखेड़ा, गजरौला होते हुए रामलीला मैदान में समाप्त हुयी। 17 अगस्त को यात्रा बरेली के जहानाबाद से शुरू होकर बहेड़ी, भोजीपुर, बिथरी चैनपुर होते हुए आंवला के केशव धाम में समाप्त हुयी। 18 अगस्त को बदायूं में बड़ानवादा उठी मोड़ से शुरू होकर रसूलपुर, बिनावर, खेड़ा नवादा, लालपुर चौराहा, तिलहरी, सैदपुर, रिसौलीगंज, परौली, मुथनी, अम्बिकापुर चौराहा, सिरसौल, संजरपुर बरी बाईपास, उझानी, खिरिया, ककोड़ा होते हुये कादर चौक पर समाप्त हुयी। 19 अगस्त को जनाक्रोश यात्रा का कछला पुल से नगरिया होते हुए कासगंज से नदरई में समापन हुआ। यह यात्रा 27 अगस्त 2021 तक जारी रहेगी। इसका समापन 27 अगस्त को इटावा में होगा।

094fd412 7c91 4726 8340 5bb0da64ddee महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

जनवादी पार्टी ने पूर्वांचल से किया आगाज

वहीं दूसरी ओर भाजपा हटाओ-प्रदेश बचाओ अभियान के तहत जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के संस्थापक डॉ0 संजय चौहान के नेतृत्व में जनक्रांति यात्रा 16 अगस्त को बलिया से शुरू हुयी। जनक्रांति यात्रा को नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह यात्रा बलिया समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय से शुरू हुयी। सिकन्दरपुर में जनवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक में अपार भीड़ उमड़ी। उसके बाद बलुआ बंगला में आयोजित चौहान सम्मेलन में एक मत से 2022 में अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया गया।

85fc8b3d eeb6 4271 973c 04bf3d90a7bf महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

राजेंद्र चौधरी ने बताया कि जनक्रांति यात्रा का गड़वार, नगरा, रसड़ा में भव्य स्वागत कार्यक्रम हुआ। 17 अगस्त को नदौली मऊ बार्डर और रतनपुरा में जनता ने उत्साह के साथ प्रदेश में सरकार बदलने के लिए यात्रा को समर्थन दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 18 अगस्त को गाजीपुर में जनक्रांति यात्रा के तहत चौहान सम्मेलन के आयोजन स्थल पर जिला प्रशासन ने मनमानी करते हुए कार्यक्रम कराने पर रोक लगा दिया। लेकिन कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए चौहान सम्मेलन दूसरी जगह आयोजित किया गया। उपस्थित भारी भीड़ ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए जी-जान से जुटने का संकल्प लिया।

42c2c057 e800 4bc1 97ab dff4c78e9860 महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

 

सपा प्रवक्ता ने बताया कि गाजीपुर में समाजवादी पार्टी कार्यालय समता भवन में जनक्रांति यात्रा का स्वागत करने के लिए हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। यात्रा का नंदगंज, सहेड़ी, सैदपुर, सिधौना, कौड़िहार और कैथी में भव्य स्वागत हुआ। 19 अगस्त को जनक्रांति यात्रा का बनारस की जनता ने विशाल स्वागत एवं अभिनंदन किया। सारनाथ के चौहान धर्मशाला में चौहान समाज के वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं, जनप्रतिनिधियों ने समाजवादी सरकार बनाने के लिये बूथस्तर तक सक्रियता बढ़ाने का संकल्प लिया। यह यात्रा 31 अगस्त 2021 को अयोध्या में समाप्त होगी।

cf1b7eb6 09cb 43bc b429 e839dc9d59ff महान दल-जनवादी पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित हुई सपा

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि जनाक्रोश और जनक्रांति यात्रा में जनता की भागीदारी ने यह स्पष्ट कर दिया कि उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई तय है। भाजपा के जन आशीर्वाद यात्रा को जनता ने खारिज कर दिया है। यूपी की जनता भाजपा सरकार के असली चरित्र को जान गयी है। जनता का भरोसा एवं विश्वास अखिलेश यादव के नेतृत्व पर है।

Related posts

जेटली बोले : भारत-अमेरिका व्यापार में कई स्तरों की बातचीत से मदद मिलेगी

shipra saxena

पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, नौशेरा में कर रहा है गोलीबारी, दागे गोले

shipra saxena

लक्ष्मण जी की नगरी ‘लखनऊ’ की होली है निराली, जानिए क्या होता है खास

sushil kumar