िुि्ु्िुुुि एशिया कप: शोएब मलिक ने दिलाई पाक को जीत, अफगानिस्तान को 3 विकेट से दी मात

नई दिल्ली : एशिया कप 2018 के सुपर फोर मुकाबलो के शुरु होने के साथ ही एशिया कप का रोमांच भी बढ़ गया है. बीती रात पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए क्लोज़ एनकाउंटर मुकाबले में पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर ली. आखिरी ओवर तक रोमांचक हो चले इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने संयम बनाए रखा और मैच पर अपना कब्ज़ा जमा लिया.

िुि्ु्िुुुि एशिया कप: शोएब मलिक ने दिलाई पाक को जीत, अफगानिस्तान को 3 विकेट से दी मात

टॉस जीतकर लिया बल्लेबाज़ी का फैसला 

इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और अपने बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की मदद से 257 रनों का स्कोर खड़ा किया. उनके लिए हस्मतुल्लाह शाहिदी(नाबाद 97 रन) और कप्तान असगर अफगान(67 रन) ने शानदार पारियां खेलीं.

खराब शुरुआत रही पाकिस्तान की

अपने पिछले दोनों मुकाबलों में अफगानिस्तान के गेंदबाज़ों ने जिस तरह से बांग्लादेश और श्रीलंका को धूल चटाई उस लिहाज़ से ये स्कोर काफी लग रहा था. एक वक्त पर अफगानिस्तान की टीम का पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाने का सपना सच होता भी दिख रहा था. लेकिन पाकिस्तान के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ शोएब मलिक अफगानियों की जीत के बीच में आ गए. 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शून्य के स्कोर पर पहला झटका लगा. लेकिन इसके बाद इमाम उल हक(80 रन) और बाबर आज़म(66 रन) ने 154 रनों की साझेदारी कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

राशिद ने लिए तीन विकेट

लेकिन मैच में यहीं से टर्निंग प्वॉइंट आया. जब अफगानिस्तान के गेंदबाज़ों ने अपने बहुत ऊंची रैंकिंग वाली टीम पाकिस्तान को अपने जाल में फंसा लिया. इमाम उल हक को रन-आउट करने के साथ ही पाकिस्तान की टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही. राशिद खान ने एक बार फिर से अपनी फिरकी 3 पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को फंसाया और मैच को आखिर तक लेकर गए.

एशिया कप: भारत को बांग्लादेश 7 विकेट से हराया, जडेजा ने की शानदार गेंदबाजी

वहीं मुजीब ने भी 2 पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को आऊट किया. लेकिन आखिर में शोएब मलिक ने एक ऐसा खूंटा गाड़ा कि विरोधी टीम बुरी तरह से फंस गई. उन्होंने पांचवे नंबर से बल्लेबाज़ी करते हुए अंत तक एक छोर संभाले रखा और नाबाद 51 रन बनाए. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी और गेंद आफताब आलम के हाथ में थी. शोएब मलिक ने बिना देर किए इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच अपनी झोली में डाल दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान और भारत ने सुपर फोर के अपने पहले मुकाबले जीत लिए हैं. अब ये दोनों देश कल यानि 23 सितम्बर को आपस में भिड़ेंगे.

पाक विदेश मंत्री का बयान, भारत ने फिर शांति बनाने का मौका गंवा दिया

Previous article

हाईटेंशन लाइन से ताजिये में लगी अाग, 50 लोग झुलसे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured