featured खेल देश

Asian Games 2018: अपूर्वी-रवि की जोड़ी ने किया कमाल, मिक्स्ड टीम फाइनल के लिए किया क्वालिफाई

GUN SHOOTER Asian Games 2018: अपूर्वी-रवि की जोड़ी ने किया कमाल, मिक्स्ड टीम फाइनल के लिए किया क्वालिफाई

नई दिल्ली: अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने रविवार को 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। एशियाई खेल 2018 में फाइनल में पहुंचकर भारतीय निशानेबाज जोड़ी ने पदक की आस जगा दी है।

GUN SHOOTER Asian Games 2018: अपूर्वी-रवि की जोड़ी ने किया कमाल, मिक्स्ड टीम फाइनल के लिए किया क्वालिफाई

रिकॉर्ड स्थापित

एशियाई खेलों में नई स्पर्धा जोड़ी गई, जिसमें भारतीय जोड़ी कुल 835.3 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। यूनहिया जुंग और हायेनोजुन किम की कोरियाई जोड़ी 836.7 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही। कोरियाई जोड़ी ने रिकॉर्ड स्थापित किया है।

10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में अपूर्वी-रवि की जोड़ी ने क्रमश: 208.6, 208.7, 206.7, 211.3 के शॉट्स लगाए। वह एक चीन की बराबरी पर चल रही थी। फिर भारतीय जोड़ी ने लय पकड़ी और कोरिया के पीछे पहुंच गई। तीसरे राउंड में अपूर्वी का प्रदर्शन अपेक्षा के मुताबिक कमजोर रहा और वह 101.8 का स्कोर कर सकीं।

भारतीय समयानुसान मिश्रित टीम स्पर्धा का फाइनल दोपहर 12 बजे शुरू होगा। चंदेला और रवि ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और एक समय वह कोरिया से एक अंक की बढ़त पर थे। मगर फाइनल की तीसरी सीरीज में वह पिछड़े और दूसरे स्थान पर रहे।

चंदेला और रवि कुमार को साथ में निशाने लगाने का अनुभव हासिल है। इस साल मेक्सिको में हुई पहली आईएसएसएफ विश्व कप में यह जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड्स में शीर्ष पर रही थी। तब इस जोड़ी ने 837.9 का स्कोर किया था।

by ankit tripathi

Related posts

भाजपा महिला मोर्चा लखनऊ महानगर टीम घोषित

Shailendra Singh

जानिए: क्यों बाबरी मस्जिद के विध्वंस होने पर दिल्ली में फूट-फूटकर रोए थे राष्ट्रपति

Rani Naqvi

अभी गठबंधन पर विचार नहीं कर रही है बसपाः सूत्र

kumari ashu